6 महीने के बच्चे ने नदी में उतर की वॉटर स्कीइंग, मुस्कुराते हुए बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड… देखें Video

0
285

US state उटाह (Utah) में छह महीने के एक बच्चे ने एक World Record तोड़ दिया है और सबसे कम उम्र में Youngest Person Ever To Go Water Skiing बन गया है. Social Media पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. लेक पॉवेल में रिच हम्फ्रीज़ वॉटर स्कीइंग दिखाता है, जिसको देखकर Internet पर बहस छिड़ गई है. समाचार वेबसाइट UPI की रिपोर्ट के अनुसार, यह Video सबसे पहले बच्चे के माता-पिता, केसी और मिंडी हम्फ्रीज़ ने Instagram पर post किया था.

माता-पिता ने बच्चे के नाम पर इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया है. यह वीडियो उसी अकाउंट पर शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा बोट से कनेक्टिड आइरन रॉड को कसकर पकड़ा हुआ है. वहीं दूसरी तरफ उनके पिता दूसरी बोट पर हैं और बच्चे को देख रहे हैं. बच्चे ने लाइफ जैकेट भी पहनी हुई है. पूरी सेफ्टी के साथ बच्चे को पानी में उतारा गया.

वीडियो शेयर करते हुए माता-पिता ने कैप्शन में लिखा, ‘मैं अपने छठे महीने के बर्थडे पर वॉटर स्कीइंग करने गया. यह बहुत बड़ा काम है, क्योंकि मैंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.’

 

View this post on Instagram

 

I went water skiing for my 6 month birthday. Apparently that’s a big deal… #worldrecord

A post shared by Rich Casey Humpherys (@richcaseyhumpherys) on

इस वीडियो को 13 सितंबर को शेयर किया गया था, जहां इस पर लाखों व्यूज और कमेंट्स आ चुके हैं. इस वीडियो को ट्विटर पर भी शेयर किया गया है, जहा अब तक 7.6 मिलियन व्यूज हो चुके हैं.

सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग तरह की राय दे रहे हैं. कुछ लोगों ने कहा कि वॉटर स्कीइंग करने के लिए उसकी उम्र काफी छोटी है तो कुछ लोगों ने बताया कि पिता ने पूरी सुरक्षा के साथ बेटे को नदी में उतारा. जो बिल्कुल ठीक था. देखिए बच्चा पानी में कितना मजे कर रहा है.

एबीसी न्यूज के अनुसार, पिछला अनौपचारिक विश्व रिकॉर्ड ऑबर्न एब्शर द्वारा किया गया था. वह छह महीने और 10 दिन का था जब वह अपने माता-पिता के साथ वॉटर स्कीइंग करने गया था और इस बच्चे ने 6 महीने की उम्र में यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + nineteen =