#VIDEO: बच्चे को जन्म देने के बाद सड़क पर पटक कर बैठ गयी माँ, जब लोगो ने वजह पूछा तो बोली..

0
1638

नई दिल्ली – किसी भी लड़की के लिए माँ बनने की खुशी दुनिया की सबसे बड़ी खुशी होती है। लेकिन, कभी कभी कुछ ऐसी माँ भी दुनिया के सामने आई हैं जिन्होंने दुनिया में ये साबित किया है कि माँ दुनिया में सबसे अच्छी और बुरी दोनों हो सकती है। आज हम आपको ऐसा ही एक वाकया बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

सबसे पहले तो आप वो तस्वीर देखिए जिसमें एक नवजात बच्चा जमीन पर पड़ा दिखाई दे रहा है और उसकी माँ वहीं बैठी हुई है। यह तस्वीर दिल दहला देने वाली है। शायद आप भी सोच में पड़ गए होंगे कि एक माँ ने अपने नवजात बच्चें को इस तरह जमीन पर क्या रखा हुआ है।

दरअसल, ये पूरा मामला मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले के जिला स्वास्थ केंद्र का है। रिपोर्ट के मुताबिक, महिला प्रसव पीड़ा होने पर एक महिला को उसके घर वाले अस्पताल लेकर आये थे, जहां पहुंचने पर उन्हें पता चला कि स्वास्थ केंद्र तो बंद है और वहां कोई डॉक्टर भी नही है।

ये बेहद शर्मनाक बात है कि एक महिला को प्रसव पीड़ा के दौरान स्वास्थ्य केंद्र में कोई भी डॉक्टर नहीं मिला और उसे बाहर सड़क पर ही अपने बच्चे को जन्म देना पड़ा। खबरों के मुताबिक, उस महिला के घरवालों ने प्रसव पीड़ा के बर्दास्त करते हुए लगभग आधे घंटे तक वहीं इंतज़ार किया, लेकिन कोई भी डॉक्टर वहां मौजूद नही था।

आखिर में स्वास्थ्य केंद्र में कोई भी डॉक्टर नहीं मिलने के कारण उसे बाहर सड़क पर ही अपने बच्चे को जन्म देना पड़ा। हालांकि, महिला को डॉक्टर तो नहीं मिला। लेकिन, वहां मौजूद कुछ महिलाओं ने प्रसव में मदद की।

बच्चे को जन्म देने के बाद उसे डॉक्टर, नर्स उपलब्ध न होने और स्वास्थ्य केन्द्र पर ताला लगे होने के कारण बच्चा फर्श पर ही पड़ा रहा। जबकि, दर्द सहती उसकी मां वही दीवार से चिपकी बैठी रही। इस घटना ने ये साबित कर दिया है कि देश में अभी भी हालात उतने अच्छे नहीं हैं जितने होने के दावे किये जा रहे हैं। यह घटना समाज और सरकार के लिए एक तमाचे जैसी है।

देखिये वीडियो –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − eleven =