दीवाली पर पटाखे हुए Ban, तो लोगों ने कर डाला ऐसा जुगाड़… Video देख हंस-हंसकर लोट-पोट हुए लोग

0
305

Coronavirus Pandemic के मद्देनजर भारत में कई राज्यों ने Firecrackers के इस्तेमाल और बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया. भारत में राजस्थान, दिल्ली, ओडिशा, सिक्किम, वेस्ट बंगाल और महाराष्ट्र में पटाखों पर बैन लगा दिया है. पटाखे बैन होने के बाद लोग दीवाली पर पटाखे नहीं जला पाएंगे. जिन लोगों ने यह रूल तोड़ा और पटाखे जलाए तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. लेकिन कुछ जुगाड़ू लोगों ने इसका भी तोड़ ढूंढ निकाला है. लोगों ने गजब का जुगाड़ कर नया आविष्कार कर दिया है. Social Media पर वीडियो तेजी से Viral Video हो रहा है, जिसको देखकर लोग हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे.

https://fb.watch/1C6wGc70iu/

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स ने गुब्बारों की लड़ लगाई और धागे को जला दिया. जैसे ही गुब्बारे आग की चपेट में आए तो वो पटाखों की आवाज से फूटने लगे. फेसबुक पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. एक यूजर ने Video Share करते हुए लिखा, ‘पटाखे पर बैन लगाने से हुआ नया आविष्कार.’

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में बिना पटाखे के दीवाली मनाई जाएगी. जिला प्रशासन ने 14 November दीपावली के पहले और बाद में पटाखे व आतिशबाजी चलाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. दीपावली के दिन भी केवल 2 घंटे रात्रि 8 से 10 बजे तक आतिशबाजी की जा सकती है और उसमें भी कम प्रदूषण उत्सर्जन करने वाले या ग्रीन पटाखे ही चलाए जा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + 10 =