दूध में चीनी-चायपत्ती के साथ चाय में मिला दिया केला, अदरक की जगह घिसकर डाला सेब

0
113

बारिश का मौसम हो और उसमें चाय ना बने ऐसा कैसे हो सकता है. जैसे ही पानी की बूंदें पड़ती है, वैसे ही गैस पर चाय की पतीली चढ़ जाती है. चाय एक तरह की नहीं होती. घरों में चाय को कई फ्लेवर में बनाया जाता है. आपका मन है तो इसमें अदरक मिला दीजिये. मन किया तो इलायची. कई लोग इसमें तेज पत्ता भी डाल देते हैं. इससे चाय का स्वाद और भी ज्यादा बढ़ जाता है. कड़क चाय भला किसे पसंद नहीं आती. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसे चाय का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोगों को उबकाई आ गई.

चाय में अदरक-इलायची अब पुरानी बात हो गई है. इन दिनों जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें चाय के अंदर फल मिला दिया गया. जी हां, बनाई गई केले और सेब के साथ फ्रूट चाय. ऐसा नहीं था कि इस चाय में चीनी चायपत्ती नहीं डाली गई. शुरुआत तो नॉर्मल चाय जैसी ही हुई. लेकिन इसके बाद चाय के अंदर एक पका केला और अदरक की जगह घिसकर सेब डाल दिया गया. फिर चाय को अच्छे से खौलाकर उसे ग्लास में सर्व कर दिया गया.


ऐसे किया तैयार
वायरल हो रहे वीडियो में इस चाय को बनाए जाने वाली जगह का भी जिक्र है. गुजरात के सूरत में एक चायवाले ने इस फ्रूट चाय की शुरुआत की है. इसमें पहले पतीली में पानी, दूध के साथ चीनी और चायपत्ती डाल कर उबाला गया. जब चाय में उबाल आ गया, तब दुकानदार ने उसमें एक पका केला मिलाया. इसके बाद केले को अच्छे से चाय में मैश कर दिया. थोड़ी देर बाद आधा सेब उसमें घिसकर मिलाया और अच्छे से उबालने के बाद ग्लास में छान दिया.

लोगों ने जमकर कोसा
वीडियो को इंस्टाग्राम पर jaipurfoodieboy नाम के अकाउंट पर शेयर किया गया. लोगों ने इस चाय को चाय के नाम पर कलंक बताया. एक ने लिखा कि चाय इमोशन होता है. और ये जो बनाया गया है वो इमोशनल अत्याचार है. कुछ ने तो इससे अच्छा जहर होता होगा, ऐसा भी कमेंट किया. एक ने पूछा कि वो सोच रहा है कि आखिर इसे किसने पिया होगा. बता दें कि सोशल मीडिया पर ऐसी अजीबोगरीब डिशेज के वीडियो काफी वायरल होते रहते हैं. इन्हें देखकर सिर्फ हैरानी होती है कि इन्हें कोई चख भी कैसे सकता है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen + 1 =