Breast Cancer Nipple Tattoo Art Video: ब्रेस्ट कैंसर से जंग लड़ रही महिलाओं के लिए प्रेरणा बनीं कैटलीन कियरन्न, निप्पल वाला टैटू बनाकर जगाया आत्मविश्वास

0
170

महिलाओं के लिए स्तन न सिर्फ उनके शरीर का हिस्सा भर होते हैं बल्कि उनके आत्मसम्मान से भी जुड़े हुए हैं. स्तन न सिर्फ किसी महिला के स्वाभिमान से जुड़े होते हैं बल्कि उनके शरीर के आकर्षण और खबूसूरती का अहम हिस्सा भी होते हैं. ऐसे में जिन महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर होता है उन्हें इलाज के अपने स्तन और निप्पल निकलवाने पड़ते हैं.

ब्रेस्ट कैंसर के बाद ट्रिटमेंट के बाद महिलाओं के स्तन इम्प्लांट करवाती हैं तो कुछ महिलाएं शरीर के दूसरे हिस्से से टीश्यू लेकर भी ब्रेस्ट सर्जरी करवाती हैं. विदेशी अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर ब्रेस्ट कैंसर से जंग जीत चुकी ‘कैटलीन कियरन्न’ की ने अपने स्तन पर आर्टिफिश्यल निप्पल या टैटू बनवाया है.

द न्यूयार्क टाइम्स के साथ अपनी दास्तान शेयर करते हुए कैटलीन कियरन्न ने बताया कि उन्होंने टैटू आर्टिस्ट से अपने ब्रेस्ट पर कैसे निप्पल की तरह दिखने वाले टैटू बनवाया. कैटलीन कियरन्न बताती है कि हवे अपने निप्पल दोबारा पाने के लिए काफी उत्साहित थी. उनका कहना था कि हर महिला अपने निप्पल पाने के लिए उत्साहित रहती है. ऐसे में वे पहले की दोबारा में स्तन और निप्पल पाने के लिए काफी खुश थीं.

कैटलीन कियरन्न की दास्तां को यूट्यूब पर अब तक 1.2 करोड़ से ज्यादा यूजर्स देख चुके हैं. कैटलीन बताती हैं कि कैसे उन्हें फिंसबर्ग के टैटू आर्टिस्ट विन्नी मायर्स ने पहले की तरह खूबसूरत आकर्षक बनाया.

कैटलीन कियरन्न कहती हैं कि सर्जरी के बाद उनके ब्रेस्ट दूसरी महिलाओं की तरह नहीं थे. वीडियो में उनके सर्जरी के बाद के स्तन को भी दिखाया गया है. साथ ही उनके टैटू को भी बनाता दर्शाया गया है. टैटू आर्टिस्ट विन्नी द्वारा बनाए गए इस टैटू को देखकर ये कह पाना सचमुच मुश्किल है कि कैटलीन के निप्पल्स आर्टिफिशियल है.

अपने इस स्तनों और निप्पल्स को लेकर कैटलीन काफी खुश हैं और ब्रेस्ट कैंसर के जंग जितने के बात अपनी कहानी को शेयर कर वे लाखों महिलाएं के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी हैं जो ब्रेस्ट कैंसर की जंग लड़ रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven − two =