36 का दूल्हा-81 की दुल्हन, लोगों की परवाह के बिना ऐसे रचाई शादी

0
124

नई दिल्ली: कहते हैं प्यार की कोई उम्र नहीं होती है. सच्चा प्यार हो तो उम्र का फासला भी नजदीकी बढ़ा देता है. ऐसा ही एक कपल ब्रिटेन में इन दिनों सुर्खियों में है. 36 साल का मोहम्मद इब्राहिम 81 साल की पेंशनधारक आइरिस जोन्स के साथ शादी के बंधन में बंध चुका है. ब्रिटिश चैनल आईटीवी के स्टूडियो में शादी के बाद एक साथ पहुंचे इस कपल ने चैनल के पॉपुलर शो ‘दिस मॉर्निंग’ में एज गैप पर हुई आलोचनाओं, रीयूनियन और सेक्स लाइफ को लेकर कई दिलचस्प खुलासे किए. मोहम्मद इब्राहिम और आइरिस के बीच प्यार की खबरें लगातार सामने आ रही थीं. इजिप्ट के मोहम्मद नवंबर से पहले अपनी पत्नी आइरिस से अलग ही रह रहे थे. लेकिन जब मोहम्मद को वीजा मिला और उन्होंने आइरिस से मिलने में जरा भी देर नहीं की.

लॉकडाउन के कारण हुई देरी
आइरिस ने बताया कि लॉकडाउन और वीजा ना मिलने की वजह से उन्हें बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. लॉकडाउन लगा तो फोन और मैसेज पर बात करने के अलावा उनके पास कोई चारा नहीं था. मैसेज पर गुड मॉर्निंग-गुड नाइट कहना काफी बोरिंग हो गया था. मैं बस यही सोचती रहती थी कि आखिर वो कब आने वाला है.’ आइरिस ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि उनके पति को यूके आने का वीजा मिल गया है तो उनकी आंखों से आंसू बहने लगे. उन्होंने कहा, ‘मैं टेस्को में थी और घर के लिए फल-सब्जियां खरीद रही थी. तभी मुझे इस बारे में पता चला. मेरी आंखों से आंसू छलक उठे. मैं अपने आंसू रोक नहीं पा रही थी.

मोहम्मद ने कहा कि जब मुझे जानकारी मिली कि मैं यूके जाने वाला हूं तो हवा में उड़ने लगा. मैं एक स्ट्रीट में जोर-जोर से चिल्लाने लगा. मोहम्मद के यूके में उतरते ही दोनों एयरपोर्ट पर ही एक दूसरे से मिले थे. मोहम्मद ने कहा कि उसके और आइरिस के बीच उम्र में तकरीबन 45 साल का अंतर है. अपने एज गैप रोमांस पर कपल ने बहुत आलोचनाएं झेली हैं. मोहम्मद ने कहा कि लोगों की प्रतिक्रियाओं और आलोचनाओं की वजह से वह काफी दबाव महसूस कर रहे हैं. जैसे कुछ लोग आइरिस के साथ उनके रिलेशनशिप को एक मकसद या उद्देश्य बताते हैं. मोहम्मद ने कहा कि मेरे पास बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन है. मैं आइरिस के साथ इसलिए नहीं हूं कि मुझे कुछ चाहिए. मैं एक अमीर इंसान हूं. काएरो में मेरे पास खुद का बंगला भी है.’

आइरिस कहती हैं कि मोहम्मद अब काफी फेमस हो चुका है. ब्रिस्टल में एक टैक्सी ड्राइवर हमें देखकर ही पहचान गया था. आइरिस ने कहा, ‘जब भी मुझसे कोई पूछता है कि आपको प्यार कैसे मिला? मैं बस यही कहती हूं कि आप प्यार को मत देखिए, प्यार खुद आपको ढूंढ लेगा.’ आइरिस ने कहा कि मोहम्मद ने मुझसे कभी पैसे नहीं मांगें. हम खर्च भी 50/50 शेयर करते हैं. मुझे ये डर नहीं है कि वीजा मिलने पर वो मुझे छोड़ देगा. मैं अपनी जिंदगी को लेकर उस पर पूरी तरह भरोसा करती हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 5 =