संगीतकार ने मनाया अनोखे अंदाज़ में बर्थडे, नंगे होकर प्लेन से लगायी छलांग और हवा में बजाया वायलिन

0
761

इन्सान की ख्वाहिशें कभी ख़त्म नहीं होतीं, शुरुआत में उसकी मूलभूत इच्छाएं होती हैं, जब सबकुछ मिल जाता है तो उसके मन में अड्वेंचर की चाह भी जागने लगती है. ऑस्ट्रेलिया के संगीतकार ग्लेन डोनेली को भी अड्वेंचर की चाहत थी. उन्होंने कुछ ऐसा किया, जिसे करने की हिम्मत कई लोग अपनी ज़िन्दगी में नहीं जुटा पाएंगे. वो हवाई जहाज से नंगे कूद गए और वायलिन बजाते हुए नीचे आये.

वो अपने 30वें जन्मदिन पर बिना कपड़ों के स्काइडाइव करना चाहते थे और इस दौरान वायलिन पर कुछ धुन बजाते हुए नीचे आना चाहते थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में रविवार को यह अनोखा करतब किया.स्काइडाइविंग के दौरान उन्होंने शुरुआत ब्रितानी संगीतकार रॉल्फ़ वॉन विलियम्स की धुन से की और फिर तेज़ी से नीचे आते वक़्त उन्होंने अपने लिए हैप्पी बर्थडे की धुन बजाई.

अपने अनुभव के बारे में उन्होंने बताया कि पैराशूट खुलने के बाद वो धुन बजाने के लिए खुद को आज़ाद महसूस कर रहे थे, ये सम्पूर्ण आज़ादी जैसा एहसास था.उनकी ज़िन्दगी में मोटापे के कारण कई समस्याएं आई थीं. जब वो 18 साल के थे, तब उनके निकले हुए पेट पर किसी ने टिप्पणी कर दी थी. वो इसकी चिंता में इतने डूब गए थे कि उन्होंने 2013 में ब्रिटेन छोड़ दिया. उन्होंने मनोचिकित्सक की सलाह ली और फिर उनके शरीर में सुधार होने लगा. तब से ग्लेन लोगों को अपने शरीर के प्रति जागरूक करने में लगे हैं.

srcgp

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 4 =