इस जगह पर कंडोम से बनाई जाती शराब, तरीका जानकर हैरान हो जाएंगे

0
346

शराब के लिए तो हर व्यक्ति दीवाना होता है. उसके नशे के आगे किसी को भी ये होश नहीं होता है कि आखिर ये शराब बनी किस चीज़ से है. कैरिबियन देश तो शराब के लिए प्रसिद्ध है ही. इस देश में शराब के साथ बहुत से एक्सपेरिमेंट होते है जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जायेंगे. यहाँ कंडोम से शराब तैयार की जाती है. जी हाँ… सुनकर उड़ गए न आपके भी होश लेकिन ये सच है. क्यूबा में एक परिवार बड़े ही अजीब तरीके से शराब तैयार करता है.

सुनने में आया है कि यहाँ रहने वाले 65 वर्षीय ओरेटेस एस्टेवेज (Orestes Estevez) पिछले काफी समय से शराब बना रहे है. ओरेटेस शराब बनाने के लिए अंगूर, अमरूद, अदरक, जपाकुसुम के साथ कंडोम का भी इस्तेमाल करते है. चौकिये मत ये सच है. ओरेटेस ने बताया कि, ‘फ्रूट मिक्स को फरमेंट किया जाता है, इसके साथ ही अलग-अलग फ्लेवर के कंडोम से इन्हें कवर किया जाता है. फरमेंटेशन के दौरान गैस बनती है और कंडोम में मौजूद फ्लेवर भी इसमें मिल जाता है. जब कंडोम फूलना बंद हो जाए तो समझा जाता है कि शराब तैयार हो गई.’

ओरेटेस ने मिलिट्री से रिटायर होने के बाद ये काम करना शुरू किया था. इस काम में ओरेटेस के साथ उनकी पत्नी, बेटा और उनका असिस्टेंट मदद करता है. ओरेटेस ने बताया कि उनकी शराब को लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे है साथ ही उनकी शराब की डिमांड भी बहुत है. हर रोज ओरेटेस करीब 50 बोतल शराब की बेच देते है. लोगो को तो ओरेटेस द्वारा बनाई गई शराब खूब पसंद आती है लेकिन कई लोग सोशल मीडिया पर उनका विरोध भी कर चुके है.

 

srcntl

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 + 17 =