Delhi Police ने अनोखे अंदाज़ में समझाया Mask का महत्व, शेयर किया Pawri मीम

0
370

कोविड-19 के टीके आ गए हैं और बहुत से लोगों को अबतक वैक्सीन का पहला शॉट भी मिल गया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि महामारी खत्म हो गई है. वहीं दूसरी तरफ, महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोनोवायरस के 5,124 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि दिल्ली ने कोविड-19 के 300 से ज्यादा मामलों की सूचना दी गई. इसी बीच हर शहर की पुलिस (Police) अपने-अपने तरीके से लोगों को Corona Virus से बचाव के तरीके समझा रही है.

बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया (Social Media) पर Pakistan Blogger दानानीर मुबीन (Dananeer Mubeen) का ‘Pawri Ho Rahi Hai video’ जबर्दस्त तरीके से वायरल हो रहा है. अब Delhi Police ने भी इसका सहारा लेकर लोगों को मास्क का महत्व समझाने की कोशिश की है.

DCP of Central Delhi ने अपने Twitter अकाउंट पर एक Cartoon Photo शेयर की है. यह कार्टून कोरोना वायरस को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है. इसमें वायरस को कार्टून के तौर पर दिखाया गया है. Viral Photo में कार्टून की शुरुआत कोरोना वायरस के इंट्रोडक्शन के साथ होती है, जिसमें लिखा है- “ये हम हैं. फिर कोरोना के 3 कार्टून के साथ लिखा है- ये हमारे Mutations हैं और आखिरी में कुछ लोगों के स्केच के साथ लिखा है- ये हमारी पावरी हो रही है.”

इस फोटो के साथ डीसीपी ने कैप्शन में लिखा है- Covid-19 के प्रसार को रोकने और खुद का बचाव करने के लिए मास्क (Mask) जरूर पहनिए. जनता, दिल्ली पुलिस के इस खास अंदाज को काफी पसंद कर रही है.

बता दें कि पिछले दिनों UP Police ने भी ऐसा ही एक ट्वीट किया था. Delhi Police Commissioner के इस ट्वीट को ढाई हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. दिल्ली पुलिस को इस कार्टून का सोर्स नहीं पता है. इसीलिए उन्होंने ट्वीट कर उस अंजान शख्स को धन्यवाद भी लिखा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 13 =