कुत्ते ने जान देकर निभाई मालिक से वफादारी, जहरीले सांप से लड़ते हुए तोड़ा दम

0
41

कई बार ऐसे मामले सामने आये हैं जिसमें ये देखते हैं कि किस तरह एक कुत्ता अपने मिल्क की जान बचता है. एक बार फिर से ऐसा ही मामला हम आपको बताने जा रहे हैं. असल में Bihar के Siwan जिले में एक वफादार कुत्ते (Dog) ने अपनी जान दे दी. लेकिन अपने मालिक के घर में एक जहरीले Snake को नहीं घुसने दिया. जहरीले सांप को घर में घुसने से रोकने के लिए उसने अपनी जाना की बाज़ी लगा दी. ये घटना social media पर Viral हो रही है.

दरअसल, यह घटना पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. महाराजगंज नगर पंचायत के कपिया निजामतपुर गांव में गुरुवार रात पालतू कुत्ते ने मालिक के अपनी जान देकर मालिक के साथ उनके पूरे परिवार की जान बचाई. कपिया निजामतपुर गांव के लोगों ने बताया कि मुकेश पांडेय का परिवार रात में खाना खाकर सो रहा था. इसी दौरान घर के दरवाजे से एक जहरीला सांप घर में घुसने की कोशिश करने लगा. वहीं बैठे उनके पालतू कुत्ते की नजर सांप पर पड़ गई. कुत्ता भौंकने लगा और सांप से जा भिड़ा. लेकिन अंत में लड़ते-लड़ते कुत्ते और सांप दोनों की मौत हो गई.

दूसरे दन जब सुबह मुकेश पांडेय उठ कर जब अपने पालतू कुत्ते के पास गए तो वह मृत पड़ा था और उसके पास ही एक सांप भी मरा पड़ा था. कुत्ते की मौत देखकर सभी गांव के लोग रो पड़े. घर वालों ने शुक्रवार को कुत्ते और सांप के शव को दफना दिया. पालतू कुत्ते की वफादारी की घटना इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × five =