सड़क पर बैलून बेचने वाले बच्चों पर डॉग ने बरसाया प्यार, कार की खिड़की से लगाया लाड

0
142

दुनिया में भगवान ने सिर्फ इंसानों को बनाकर भेजा था. लेकिन वो इंसान है, जिसने अमीर-गरीब, जाति-धर्म के आधार पर भेदभाव करना शुरू कर दिया. इंसान ने कई तरह की खाइयां इंसानों के बीच ही बना दी. लेकिन एक चीज जिसने आज भी सभी को बांधे रखा है, वो है प्यार. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही रिश्ता दिखाता वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. हालांकि, ये वीडियो समाज की कई कमियों को भी उजागर कर रहा है.

सड़क पर घूमकर कलम या बैलून बेचते बच्चों को आम इंसान कितनी वैल्यू देता है? कई बार कार को छू लेने की वजह से उन्हें मार तक पड़ती है. लेकिन शायद जानवर इस भेदभाव को नहीं समझते. इसलिए तो कार में बैठे एक डॉग की तरह जब इन बच्चों ने हाथ बढ़ाया तो उसने बड़े प्यार से उनसे हाथ मिला लिया. डॉग इन बच्चों के साथ मस्ती करता नजर आया. बच्चे भी डॉग के साथ अच्छे से घुलमिल गए. इसका वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है.

कार में डॉग, बाहर बच्चे
वायरल वीडियो में एक डॉग कार के अंदर बैठा नजर आया. उसकी ओनर ने ये वीडियो बनाया. कार के बाहर बैलून बेचते बच्चों ने जब इस डॉग को कार के अंदर अच्छे से ड्रेसअप में देखा, तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा. आमतौर पर कुत्तों को सड़क पर यूं ही पड़ा देखने वाले इन बच्चों के लिए कार में कपड़े पहनकर बैठा बच्चा बेहद यूनिक था. बच्चे डॉग को देखकर खुश हो गए. लेकिन डॉग ने भी उन्हें निराश नहीं किया. उसने भी इन बच्चों के साथ दोस्ती कर ली.

आईपीएस ने शेयर किया वीडियो
सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ये वीडियो एक आईपीएस ऑफिसर ने शेयर किया. वीडियो के कैप्शन में आईपीएस दीपांशु काबरा ने लिखा- प्रेम ही हम सभी का आधार है, ऊँच-नीच, भेद-भाव, आदि तो सिखा दिया जाता है. लोगों को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है. जहां कुछ लोगों के अनुसार डॉग को ये समझ नहीं है कि कौन अमीर है और कौन गरीब. वहीं कुछ ने इसपर कटाक्ष करते हुए लिखा कि ये कैसी विडंबना है कि इंसान के बच्चे सड़क पर एक वक्त की रोटी के लिए बैलून बेच रहे हैं. जबकि डॉग आराम से कार में सफर कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − seven =