कड़ी मशक्कत के बाद भी माँ नहीं बचा पाई बच्चों को

0
188

ममता हर माँ में देखने को मिलती है चाहे वो माँ इंसान की हो या फिर जानवर की. जो जन्म देता है उसे ही अपने बच्चे से ज्यादा प्यार होता है और ये बात एक माँ से अच्छा कोई नहीं जान सकता. गर बच्चे पर किसी भी मुसीबत आती है तो माँ सबसे पहले उसे बचाने के लिए भागती है और अपने बच्चे की रक्षा करती है. हाल ही में ऐसा ही मामला सामने आया है जो वाकई भावुक कर देने वाला है.

दरअसल, मामला ओडिशा के भद्रक का है जहां एक कुतिया ने 5 बच्चों को जन्म दिया था जो सड़क के किनारे ही थे. लेकिन दुर्भाग्यवश वहां पर एक कोबरा आ गया और उसने उन बच्चों पर हमला कर दिया. हमले को देखते ही बच्चों की माँ अपने बच्चों को बचाने के लिए आई लेकिन अफ़सोस ये रहा कि वो एक ही बच्चे को बचा पाई. वो बचा पाती तब तक कोबरा ने अपने डंक से चार बच्चों को मार दिया था.

इस बात की सुचना जब वन विभाग के अधिकारियों को दी गई तो तुरतं उस घटना स्थल पर पहुंचे लेकिन तब तक सब कुछ खत्म हो चुका था और कोबरा कुतिया के चार बच्चों को मार चुका था. बाद में वन अधिकारियों ने काफी मेहनत के बाद कोबरे को पकड़ लिया और अपने साथ लेकर चले गए. इनकी ये तस्वीरें आप यहां देख सकते हैं जिसे शेयर किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 4 =