ये महिला है दुनिया की पहली फीमेल बॉडीगार्ड, फोटो देखकर हैरान रह जायेंगे आप !

0
141

आपने कई पुरुषों को तो बॉडीगार्ड के रूप में तो देखा होगा लेकिन आज हम आपको एक महिला बॉडीगार्ड के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें दुनिया पहली महिला बॉडीगार्ड बताया जा रहा है। हम बात कर रहे हैं मिस्र में रहने वाली हिन्द वाजिह ओथमन की, जिन्होंने मिस्र में महिलाओ की छवि बदलने की कोशिश की है।

महिला बॉडीगार्ड के रूप में है फेमस।
आपको बता दें कि मिस्र जहां महिलाओं को बड़े पैमाने पर भेदभाव और यौन उत्पीड़न के चेहरे में देखा जाता है। वहां एक महिला नें सीमा रेखा को पार कर दुनिया को चुनौती दी और एक पेशे में प्रवेश किया है जो आमतौर पर पुरुष प्रधान के रूप में माना जाता है।

हिंद वाजिह ओथमान देश की पहली आधिकारिक तौर पर प्रमाणित महिला बॉडीगार्ड है। हिंद वाजिह ने बताया कि महज 14 साल की उर्म से मार्शल आर्टस की ट्रेनिंग ले रही है। शुरू में उन्हे लोगो द्वारा की गई अपमान जनक टिप्पणियों का सामना करना पड़ा। लेकिन जब लोगो नें उनका काम देखा तो वह आश्चर्य चकित हो गऐ।ये महिला है दुनिया की पहली फीमेल बॉडीगार्ड, फोटो देखकर हैरान रह जायेंगे आप !

हिंद वाजिह एक स्थानिय फुटबॉल टीम की पहली महिला कोच भी रह चुकी है। इन्हें मशहूर हस्तियों और राजदूतों की रक्षा के लिए प्रशिक्षित किया गया है और यह अन्य महिलाओ को भी सिखाती है कि कैसे खुद का बचाव किया जाता है।

बीबीसी ने इस महिला बॉडीगार्ड की जिंदगी पर एक डाक्युमेंटरी भी बनाई है जिसमें इस जांबाज महिला के संघर्षो को दर्शाया गया है। आपको बता दें मिस्र में ये पहला मामला है जब कोई महिला ने ऐसा काम चुना हो।

srclh

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 + 4 =