बुजुर्ग ने 11 बार लगवाई कोविड वैक्सीन, बोला- जबसे लगवाया टीका कभी नहीं हुआ बीमार

0
214

दुनियाभर में लोग कोरोना वैक्सीन की 2 डोज लगवा रहे हैं, लेकिन बिहार का एक शख्स ऐसा है जिसने 2 नहीं बल्कि कोरोना के इतने डोज लगवा डाले की आप सुनकर हैरान रह जाएंगे. अब आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसे लोग कहां से आते हैं. मामला चौसा प्रखंड के ओराय गांव का है. मधेपुरा जिला के उदाकिशुनगंज अनुमंडल अंतर्गत पुरैनी थाना के ओराय गांव निवासी ब्रह्मदेव मंडल ( 84 वर्षीय) का दावा है कि उसने अब तक कोरोना वैक्सीन की 11 डोज ली है. इतना ही नहीं उसका यह भी दावा है कि वैक्सीन से उसे काफी फायदा हुआ है, जिस कारण से वे इसे बार-बार ले रहा है.

बीते दिन वह वैक्सीन लेने के लिए चौसा पीएससी आया था, लेकिन वहां वैक्सीनेशन का काम बंद होने के कारण वह अपना 12वां डोज नहीं ले पाया. बता दें कि जब ये शख्स 12वां डोज लेने पहुंचे तब इनका भेद सबके सामने आ गया. ब्रह्मदेव मंडल की उम्र आधार कार्ड पर 84 वर्ष है. वह डाक विभाग में काम भी करता था. फिलहाल सेवानिवृति के बाद गावं में ही रहता है.

वहीं, ब्रह्मदेव मंडल का कहना है कि सरकार ने बहुत अच्छा चीज तैयार किया है, लेकिन कुछ लोग सरकार को बदनाम करना चाहते हैं. वे सभी लोगों से टीका लेने की अपील भी करता है. बताया जा रहा है कि ब्रह्मदेव ने 8 बार आधार कार्ड और एक मोबाइल नंबर पर टिका लिया, जबकि 3 बार मतदाता पहचानपत्र और पत्नी के मोबाइल नंबर पर.

स्वास्थ्य विभाग के कुछ कर्मियों ने बताया कि ऑफलाइन कैंपों में लोग ऐसी गड़बड़ी कर सकते हैं. क्योंकि कैम्प में उनका आधार नंबर और मोबाइल नंबर लिया जाता है जो बाद में कंप्यूटर में फीड किया जाता है, जो मैच होने पर रिजेक्ट भी हो जाता है. इसलिए कभी-कभी फीड डाटा और वैक्सिंग सेंटर पर के रजिस्टर के डाटा में अंतर भी सामने आते हैं. इस घटना के सामने आने से स्वास्थ्य महकमा भी हरकत में आ गया है. सीएस डॉ अमरेंद्र प्रताप शाही ने मामले की जांच करने की बात कही. उन्होंने तत्काल पुरैनी और चौसा पीएचसी के प्रभारियों से रिपोर्ट मांगा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 4 =