पिता ने जबरन करवाया बेटी का वर्जिनिटी टेस्ट, युवती ने सुनाई दर्दनाक आपबीती

0
632

लंदन. यूनाइटेड किंगडम से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पिता ने जबरन अपनी बेटी का वर्जिनिटी टेस्ट  करवाया, जिससे युवती को काफी दर्द और अपमान सहना पड़ा. युवती ने बताया कि वर्जिनिटी टेस्ट के वक्त उसे ऐसा लग रहा था कि जैसे कोई उसका रेप कर रहा हो.

इस वजह से करवाया वर्जिनिटी टेस्ट
द सन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स ने अपनी बेटी का वर्जिनिटी टेस्ट इसलिए करवाया क्योंकि वो उसकी शादी बांग्लादेश में रहने वाले उसके कजिन से करना चाहता था. युवती की उम्र इस वक्त 19 साल है. उसने कहा कि मैं आज भी उस खौफनाक घटना को याद करके डर जाती हूं.

युवती ने कहा कि ये घटना मेरे लिए किसी अपमान से कम नहीं थी. जब मैं डॉक्टर के क्लीनिक में गई तो उसने मुझे कपड़े उतारने के लिए कहा. मुझे उस वक्त बहुत शर्म आ रही थी लेकिन पिता के डर से मुझे ये करना पड़ा. इसके बाद डॉक्टर ने मुझे आपत्तिजनक तरीके से छुआ, उस दौरान मुझे बहुत दर्द हो रहा था. मैं चीखती चिल्लाती रही लेकिन डॉक्टर और मेरे पिता को मेरे ऊपर दया नहीं आई. मेरे पिता दरवाजे के बाहर ही खड़े थे, उन्होंने भी डॉक्टर को नहीं रोका.

वर्जिनिटी टेस्ट के लिए किया जाता है मजबूर
रिपोर्ट के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम में हजारों युवतियों को शादी से पहले वर्जिनिटी टेस्ट करवाना पड़ता है और इस दर्द को सहना पड़ता है क्योंकि लड़की पक्ष को दूल्हे के परिजनों के सामने साबित करना होता है कि उनकी बेटी पवित्र है. यहां वर्जिनिटी टेस्ट को एक सबूत के तौर पर देखा जाता है.
एंटी हॉरर एब्यूज चैरिटी फ्रीडम की फाउंडर अनीता प्रेम ने कहा कि वर्जिनिटी टेस्ट लड़कियों के साथ बर्बरता है. ब्रिटिश समाज में इसकी कोई जगह नहीं होनी चाहिए. पहले माना जाता था कि ये टेस्ट सिर्फ साउथ ईस्ट एशिया और अफ्रीका के लोग ही करवाते हैं लेकिन अब क्रिश्चन लड़कियों के साथ भी ऐसा हो रहा है. ये बहुत ही खतरनाक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three − 1 =