जिस बाप ने 10 साल की उम्र में बनाया देश का सबसे रईस बच्चा, उसी के कारण पहुंचा कंगाल होने की कगार पर

0
183

कहते हैं ना कि एक बच्चे के ऊपर उसके पिता का काफी प्रभाव पड़ता है. पिता की कोशिश होती है कि वो अपने बच्चे को दुनिया की हर ख़ुशी दे. इसके लिए हर पिता जी-जान से मेहनत करता है. गरीब पिता अपने बच्चे को तीन टाइम का खाना दे दे, साथ में अच्छी शिक्षा, इतना ही काफी है. लेकिन अमीर लोगों के बच्चों को अच्छी लाइफ के लिए ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ता. उन्हें बिन मांगे ही सबकुछ मिल जाता है. अब अफ्रीका (Africa) में रहने वाले दस साल के मोम्फा जूनियर (Mompha Junior) को ही देख लीजिये. इस बच्चे का नाम अफ्रीका के सबसे अमीर बच्चे की लिस्ट में सबसे ऊपर है. उसकी रईसी देखकर हर कोई जल उठेगा.

मोम्फा, द रिच किड के नाम से मशहूर इस बच्चे की शानो-शौकत अब खतरे में है. उसके पिता को नाइजेरियन अथॉरिटी ने फ्रॉड के केस में वांटेड करार दिया है. इस वजह से कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द मोम्फा की लाइफ पर इसका असर देखने को मिल सकता है. अपने पिता के पैसों पर ऐश करने वाले मोम्फा को अपनी सारी सुविधाओं से हाथ धोना पड़ सकता है. मोम्फा के पिता को फ्रॉड के चार्ज में नाइजेरियन पुलिस तलाश रही है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mompha junior 🔵 (@mompha.junior)


करोड़ों की कारों का मालिक
मोम्फा का असली नाम मुहम्मद अवल मुस्तफा है. उसे इंस्टाग्राम पर मोम्फा जूनियर के नाम से जाना जाता है. इंस्टाग्राम पर मोम्फा जूनियर के नाम से बने अकाउंट पर वो अपनी ऐसी तस्वीरें शेयर करता है, जिसे देखकर किसी को भी जलन हो जाए. दस साल की उम्र में मोम्फा के पास करोड़ों के कार का कलेक्शन है. साथ ही उसके कई बंगले भी है. इंस्टाग्राम पर अपने अट्ठारह हजार फॉलोवर्स को मोम्फा अपनी लाइफस्टाइल की झलक दिखाकर जलाता है.

अरबपति पिता की है औलाद
मोम्फा के पिता का नाम इस्लामिया मुस्तफा है. वो अफ्रीका के अरबपति में गिना जाता है. कई सालों तक वो मोम्फा बुरिया दी चेंज का चीफ एग्जीक्यूटिव रहा है. लेकिन अब खबर है कि उसपर फ्रॉड का केस दर्ज किया गया है. उसे नाइजेरिया की पुलिस जी जान से तलाश रही है. अगर उसके ऊपर लगे आरोप सिद्ध हो जाते हैं, तो उसे जेल की सजा हो जाएगी. इसके साथ ही उसकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी. खबर है कि अभी करोड़ों देकर उसने बेल ली हुई है. लेकिन जाँच चल रही है. अगर वो आरोपी सिद्ध हो गया तो अफ्रीका का ये सबसे अमीर बच्चा सड़क पर आ जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − five =