फिनिश लाइन के पास जाकर खड़ा हो गया एथलीट, जानिए क्यों जीतने दिया दूसरे एथलीट को… देखें Video

0
216

Spain में एक दौड़ के दौरान पहले अपने प्रतिद्वंद्वी को Athlete Stops At Finish Line पार करने की अनुमति देने के खेल के प्रदर्शन के लिए एक ट्रायथलेट ने प्रशंसा हासिल की. डेली मेल की रिपोर्ट में कहा गया है कि सैंटनर ट्रायथलॉन प्रतियोगिता में स्पैनिश ट्रायथलेट Diego Mentriga ने देखा कि उनके प्रतिद्वंद्वी ने फिनिश लाइन से ठीक पहले एक गलत मोड़ लिया. ब्रिटिश एथलीट James Teagle की छोटी लेकिन महत्वपूर्ण त्रुटि मेंट्रिगा के फेवर में चली गई. लेकिन उन्होंने फिनिश के पास खड़े होकर टेगल का इंस्तेजार किया. उन्होंने टेगल को तीसरे स्थान पर पहुंचाया और पोडियम पर खड़े होने का मौका दिया.

21 वर्षीय एथलीट ने स्पोर्ट्समैन स्पिरिट दिखाई. वो फिनिश लाइन के करीब खड़े हो गए और टेगल का इंतेजार करने लगे. सबसे पहले उन्होंने टेगल को फिनिश करने को कहा. डिएगो मेंट्रिगा ने कहा, ‘वो रेस में हमेशा से मेरे आगे रहे. मुझसे ज्यादा वो डिजर्व करते हैं.’

फूटेज ने बार्सिलोना में मैराथन के दौरान ब्रिटिश एथलीट को फेंस में दौड़ते हुए दिखाया. अपने प्रतिद्वंद्वी की गलती का एहसास होने के बाद, डिएगो मेंट्रिगा ने अपनी रफ्तार धीमे कर ली. उन्होंने टेगल का इंतजार किया और उनको दौड़ पूरी करने का मौका दिया. टेगल ने आते ही पहले मेंट्रिगा से हाथ मिलाया और फिनिश लाइन पार किया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि डिएगो मेंट्रिगा सरेंडर करते हैं. जिससे टेगल ब्रॉन्ज मेडल जीत जाते हैं. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

इस वीडियो को 20 सितंबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 6.7 मिलियन व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 2 लाख से ज्यादा लाइक्स और 53 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × five =