स्वेज नहर में फंस गया विशालकाय जहाज, तो मदद के लिए आया मिनी बुल्डोजर, सोशल मीडिया पर छाए Funny Memes

0
711

दुनिया के सबसे बड़े कंटेनर जहाजों (biggest container ships) में से एक एवरग्रीन (Evergreen) नाम का जहाज पिछले तीन दिनों से स्वेज नहर (Suez Canal) पर फंसा है. जिसकी वजह से दुनिया के सबसे व्यस्त व्यापार मार्ग पर आवाजाही में दिक्कतें आ रही हैं. वहीं, इस विशालकाय जहाज को हटाने के लिए एक बुल्डोजर (bulldozer) बुलाया गया. जिसकी फोटो इंटरनेट पर शेयर होते ही वायरल हो गई और यूजर्स उसे देखकर मजाक बनाने लगे.

दरअसल, शिप को हजाने के लिए जो बुल्डोजर बुलाया गया वह बेहद छोटा था. ऐसे में बड़े जहाज के पास छोटे से बुलडोजर को देख सोशल मीडिया पर लोगों ने खूब जमकर इसका मजाक बनाया. और ढेरों मीम शेयर कर रहे हैं. बता दें कि इस शिप के फंसने की वजह से कई देशों में पेट्रोलियम पदार्थों की डिलीवरी में देरी हो रही है. ट्रैफिक जाम में कम से कम 10 क्रूड ट्रैकर फंसे हैं जिनमें 13 मिलियन बैरल कच्चा तेल लदा है.

शिप के फंसने के बाद से कच्चे तेल की कीमतों में भी उछाल आया है. दरअसल, स्वेज नजर में हर दिन 50 जहाज व्यापार की वजह से निकलते हैं, और दुनिया का 12 फीसदी व्यापार स्वेज नहर से होकर गुजरता है इसलिए शिप के फंसने से लाखों का नुकसान हो रहा है. एवरग्रीन नाम की ये शिप मंगलवार को हवा के तेज झोंके के बाद मिस्र के स्वेज नहर में फंस गई और इसके फंसने के बाद दुनिया के सबसे व्यस्त व्यापार मार्गों में से एक स्वेज नहर पर समुद्री यातायात रुक गया.

जानकारी के मुताबिक, यह शिप 400 मीटर लंबी और 59 मीटर चौड़ी है. इसलिए इसको हटाना काफी मुश्किल हो रहा है. बताया जा रहा है कि इसको हटाने में 2-3 दिन का समय लग सकता है.

https://twitter.com/deebashadnia/status/1374751523373203461?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1374751523373203461%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fndtv.in%2Fzara-hatke%2Fgiant-ship-stuck-in-suez-canal-mini-bulldozer-came-to-help-funny-memes-goes-viral-on-social-media-2399536

वहीं, सोशल मीडिया पर बड़े से जहाज के पास खड़े छोटे से बुल्डोजर की फोटो शेयर होते ही वायरल हो गई और यूजर्स ने छोटे से बुल्डोजर का मजाक बनाते हुए ढेरों मीम शेयर किए हैं. वहीं कॉमिक कलाकार चैज़ हटन ने ट्रैफिक जाम पर एक चित्र पोस्ट किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two + six =