क्या आपने कभी देखा है इतने लाख का Royal तकिया? जड़े हैं सोने, हीरे और नीलम

0
111

एक डच सरवाइकल विशेषज्ञ से डिजाइनर बने शख्स ने न सिर्फ दुनिया के सबसे महंगे तकिए को तैयार किया बल्कि उसकी डिजाइन भी बनाई. आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, टेलरमेड पिलो (Tailormade Pillow) दुनिया का सबसे एक्सक्लूसिव और एडवांस तकिया है. यह मिस्र के कपास और शहतूत रेशम से बना है और नॉन-टॉक्सिक डच मेमोरी फोम से भरा है. नीदरलैंड के थिज वैन डेर हिल्स्ट (Thijs van der Hilst) ने तकिए का निर्माण किया है, जो आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट के अनुसार $57,000 (लगभग ₹ 45 लाख) में बिकता है.

तकिए में जड़े हैं सोने, हीरे और नीलम
वेबसाइट के मुताबिक, मिस्टर हिल्स्ट को इस खास तकिए को बनाने में पंद्रह साल लगे. यह 24 कैरेट सोने, हीरे और नीलम से जड़ा हुआ है. इसके अलावा, तकिए को भरने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला कपास रोबोटिक मिलिंग मशीन से आता है. इस तकिए पर 24 कैरेट सोने का कवर लगा हुआ है, जो एक ग्लिटजी फैब्रिक का है. कथित तौर पर, यह कवर सभी तरह के इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिशन को ब्लॉक करती है और स्वस्थ व सुरक्षित नींद प्रदान करने में मदद करती है.

तकिए में लगे हुए हैं 22.5 कैरेट का नीलम और चार हीरे
इस तकिए में 22.5 कैरेट का नीलम और चार हीरे लगे हुए हैं, जिससे इसकी कीमत इतनी अधिक हो गई. वेबसाइट पर जानकारी दी गई है कि यह महंगा तकिया हाई-टेक सॉल्यूशन और पुराने जमाने की शिल्प कौशल का कॉम्बिनेशन है. टेलरमेड पिलो अब तक का सबसे इनोवेटिव तकिया है. तकिए को एक ब्रांडेड बॉक्स में पैक किया जाता है. मिस्टर हिल्स्ट का दावा है कि तकिया अनिद्रा से पीड़ित लोगों को शांति से सोने में मदद करेगा. वेबसाइट ने बताया कि तकिया हर ग्राहक के लिए कस्टम-मेड है.

डच मेमोरी फोम से होता है भरा
3डी स्कैनर का उपयोग करके व्यक्ति के कंधों, सिर और गर्दन के सटीक आयामों को सावधानीपूर्वक मापा जाता है. इसके बाद, यह एक डच मेमोरी फोम से भर जाता है, जो हाई-टेक रोबोटिक मशीन मिल्स का उपयोग करके व्यक्ति के सिर के आकार के अनुकूल हो जाता है. तकिए बनाने से पहले ग्राहक के शरीर के ऊपरी हिस्से का नाप और सोने की मुद्रा भी नोट कर ली जाती है. कंपनी ने कहा, ‘इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप छोटे हैं या बड़े, पुरुष या महिला. आपका टेलरमेड तकिया आपको बेहतरीन तरीके से सपोर्ट करता है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × one =