OMG: पत्नी का बर्थडे भूलने पर पति को हो जाती है जेल! जानिए कहां है ये अजीबोगरीब कानून

0
471

अगर आपकी शादी हो गई है, तो आप जानते ही होंगे कि अपनी पत्नी का जन्मदिन (Wife’s Birthday) याद रखना बहुत जरूरी होता है. क्योंकि अगर आप कभी अपनी पत्नी का बर्थडे (Forget Wife’s Birthday) भूले होंगे, तो पूरा दिन किसी मुसीबत की तरह रहा होगा. इस बात से आपकी पत्नी नाराज हो गई होंगी या फिर कई दिनों तक उन्होंने आपसे बात नहीं की होगी, लेकिन फिर भी आप खुशी मनाइये कि यह सजाएं बहुत छोटी हैं.

पत्नी का बर्थडे भूलने पर होती है जेल की सजा
दरअसल, दुनिया में एक ऐसा देश (Weird Laws of the World) भी है, जहां पत्नी का जन्मदिन भूलना पति के लिए किसी बड़ी मुसीबत से कम नहीं होता है. इस देश में पत्नी का जन्मदिन भूलने पर अनोखा कानून (Forget Wife’s Birthday Law) है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि यहां गलती से भी पत्नी का बर्थडे भूलने पर पति को जेल की सजा हो सकती है.

बता दें कि प्रशांत महासागर के पॉलिनेशियन क्षेत्र में एक देश सामोआ है. अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध ये आइलैंड देश अपने अजीबोगरीब कानून के लिए दुनियाभर में चर्चा में रहता है. सामोआ का कानून एक छोटी सी गलती पर पतियों को जेल भेज देता है. सामोआ के कानून के अनुसार, अगर कोई पति गलती से अपनी पत्नी का जन्मदिन भूल गया, तो यह एक बड़ा जुर्म माना जाता है. इसके बाद पत्नी अगर शिकायत करती है तो पति को जेल जाना पड़ सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + 17 =