16 साल के दूल्हे और 71 की दुल्हन ने निकाह कुबूल कर लिया क्योंकि प्यार में उम्र नहीं देखी जाती!

0
472

किसी ने सही कहा है, प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती और न ही प्यार करने वाले उम्र देखते हैं. बीते दिनों इंडोनेशिया के Karangendah गांव में एक 16 साल के लड़के ने 71 साल की महिला से शादी कर, साबित कर दिया कि सच में प्यार अंधा होता है. लड़के का नाम Selamat Riayadi है और महिला का नाम Rohaya है. Rohaya के इससे पहले दो पति रह चुके हैं, जिनका निधन हो चुका है. अभी Rohaya पेंशन से गुज़ारा कर रही थीं.

रिपोर्ट के अनुसार, ये शादी कम्यूनिटी लीडर Kuswoyo के घर पर हुई थी. काफ़ी लोगों को इस शादी से परहेज़ था, लेकिन दोनों एक धर्म (मुस्लिम) के थे और एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे, इसलिए दोनों की शादी को मंज़ूरी मिल गई. ख़बर ये भी है कि दोनों ने शादी न होने पर आत्महत्या करने की धमकी भी दी थी.

इंडोनेशिया में लड़​के 19 साल की उम्र के बाद ही शादी कर सकते हैं. लेकिन धर्म के आधार पर कुछ नियम हैं, जिसके चलते दोनों ने ‘Nikah Siri’ शादी की है, जिसकी मान्यता राज्य द्वारा नहीं मिलती.कई लोगों का कहना है कि इन लोगों ने शादी, प्यार की वजह से नहीं, बल्कि किसी और वजह से की है. दोनों गरीब हैं, Selamat ने Rohaya के परिवार को 1000 रुपये मेहर के नाम पर दिए हैं.

 

srcgp

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 − ten =