21 साल की ये लड़की समाज को ख़ास मैसेज देने के लिए ख़ूबसूरत वादियों में न्यूड घूम रही है

0
413

Instagram पर एक 21 साल की महिला अपने एक अनोखे कैंपेन के सहारे लोकप्रियता और सुर्खियां बटोर रही हैं. Australia के कई शहरों की खूबसूरत जगहों पर जाकर इस महिला को अपनी न्यूड pictures खिंचवाने का शौक है.

स्टेर का जन्म Netherlands में हुआ था और पिछले काफी समय से वे Australia में रह रही हैं और यहां की ख़ूबसूरत जगहों में घूम-घूमकर अपनी Pictures खींचती है. उनकी ज़्यादातर तस्वीरों में वो न्यूड ही हैं, वहीं background में खूबसूरत प्राकृतिक नज़ारों को देखा जा सकता है. स्टेर, इंस्टाग्राम पर ‘ए नेकेड गर्ल’ नाम से मौजूद हैं और उनके 56000 follower हैं.

लेकिन ऐसा नहीं है कि अपनी तस्वीरों के सहारे वे अपने फ़ॉलोअर्स को उत्तेजित करने का प्रयास कर रही हैं. स्टेर का मानना है कि न्यूड रहने का मतलब Sexually किसी को उत्तेजित करना नहीं, बल्कि बॉडी positivist को प्रमोट करना है. वे कहती हैं कि न्यूड होना एक Natural चीज़ है और ये किसी भी तरह से अजीबोगरीब की श्रेणी में नहीं आता और न ही मैं अपनी photos के द्वारा किसी तरह की अटेंशन लेने का प्रयास करती हूं.\

आज भी किसी के न्यूड होने पर दूसरे लोगों को तकलीफ़ या असहजता होेने लगती है. ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज भी दुनिया में लोग न्यूडनेस को Non-sexual तरीके से देख ही नहीं पाते हैं.

वो अपने आपको एक ऐसी डच लड़की बताती हैं जिसका मकसद दुनिया घूमना है और जिसे प्रकृति की वादियों में समय बिताना बेहद पसंद है. स्टेर का सपना है कि वो duniya के हर देश की यात्रा करना चाहती हैं और इन देशों की बेमिसाल जगहों में जाकर अपनी तस्वीरें क्लिक करें. हालांकि उनका Favorite देश आज भी ऑस्ट्रेलिया बना हुआ है.

उन्होंने कहा कि भागती-दौड़ती ज़िंदगी, बेहतर होती Technology और निराशा भरे रिश्तों के बीच जो सबसे ज़रूरी है वो यही है कि मुझे नियमित रूप से Nature की छांव में वक्त बिताने का मौका मिलता रहे. स्टेर के कई followers भी उनके इस तरीके को अपनाना चाहते हैं लेकिन सोसाइटी की प्रतिक्रिया को लेकर अनिश्चित नज़र आते हैं लेकिन स्टेर का मानना है कि वे आगे भी बॉडी Positivity के इस संदेश को लोगों के सामने रखती रहेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 − 2 =