अजीब है कहानी, कोबरा को गले में टांग कर घूमती है ये महिला

0
32

कुछ लोगों को सांप को पालने का शौक होता है और जहरीले साँपों के साथ वो कहलते हैं. ऐसे ही पश्चिम बंगाल के मालदा में एक ज़हरीले कोबरा सांप में महिला की आस्था और विश्वास, इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. ये महिला अपने कोबरा को घर पर ही रखती है और साथ ही उसकी पूजा भी करती है.

ऐसा क्यों करती है इसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. बता दें, वह बिना किसी डर के अपने हाथों से पकड़ लेती है, उसे अपने गले में भी लपेट लेती है. देखिये इन फोटोज में. दरसल, वन विभाग के अधिकारी कोबरा को लेने आए तो महिला ने उन्हें सांप को देने से मना कर दिया. आपको बता दें, महिला और कोबरा की ये दोस्ती और इसकी कहानी दिलचस्प है. यहां रहने वाले लोगों ने बताया कि ये कोबरा, सरस्वती पूजा के दिन पड़ोस के ही एक घर में निकला था, लोगों ने इस कोबरा को पकड़कर पास के जंगल में छोड़ दिया था.

इस बारे में महिला का कहना है कि जिस दिन पड़ोस में कोबरा निकला था, उसी रात सांपों की एक देवी उसके सपने में आई थी और इस कोबरा सांप के बारे में बताया था. जिसके बाद महिला ने उस कोबरा को ढूंढा और अपने घर लेकर आ गई. सुनने में भले ही अजीब लग रहा है, लेकन यी सच है. कोबरा को घर में रखकर महिला उसकी पूजा करने लगी और इलाके के लोगों तक और वन विभाग तक ये बात पहुंच गई.

कोबरा को देखने लोगों की एक भीड़ महिला के घर पहुंच गई और काफी तमाशा हुआ. वहीं वन विभाग की टीम का कहना है कि ये कोबरा बेहद ज़हरीला है और इसके काटने से किसी की जान भी जा सकती है. महिला की आस्था को वन विभाग के लोग अंधविश्वास बता रहे हैं और उन्हें डर है कि कहीं इस अंधविश्वास के चलते किसी की जान ना चली जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two + 2 =