महिला के अंडरगारमेंट में छिपी छिपकली ,6 हजार किमी का सफर तय कर पहुंची दूसरे देश

0
330

लंदन. छुट्टियां मनाने के बाद जब एक ब्रिटिश महिला अपने घर पहुंची तो उसके साथ एक बिन बुलाया मेहमान भी था. दरअसल, एक छिपकली महिला की ब्रा में छिप गई थी और उसके साथ 4000 मील (लगभग 6437 किलोमीटर) का सफर तय करके दक्षिण यॉर्कशायर पहुंची. वापसी पर जब महिला अपना सूटकेस अनपैक करने लगी तब उसे छिपकली नजर आई. महिला ने इस बिन बुलाये मेहमान का नाम बार्बी रखा है.

Russell से ज्यादा डरी हुई थी छिपकली
‘मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार, 47 वर्षीय रसेल ने सूटकेस अनपैक करते समय जब अपनी ब्रा निकाली, तो उन्हें कुछ अजीब सा महसूस हुआ. इसके बाद उन्होंने अंडरगारमेंट को जोर से झटका, तब एक काले रंग की छिपकली बिस्तर पर आ गिरी. पहले तो रसेल डर गईं और चिल्लाने लगीं, लेकिन फिर उन्होंने देखा कि छिपकली उनसे ज्यादा डरी हुई है.

बारबाडोस से साथ आई
Thrybergh में रहने वालीं रसेल बारबाडोस में छुट्टियां मनाने के बाद पिछले मंगलवार को वापस लौटी थीं और वहीं से अपने साथ एक बिन बुलाया मेहमान भी ले आईं. रसेल ने कहा, ‘छिपकली की किस्मत अच्छी थी कि मैंने ब्रा को सूटकेस में सबसे ऊपर रखा था. मैंने उसका नाम बार्बी रखा है और उसे जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था को सौंप दिया है’.

RSPCA की केयर में छिपकली
दूसरे देश से आई इस छिपकली को फिलहाल की RSPCA की केयर में रखा गया है. RSPCA इंस्पेक्टर ने बताया कि छिपकली को ब्रिटेन में छोड़ना अवैध होगा, क्योंकि ये Non-Native Species है. उन्होंने कहा कि छिपकली यहां की जलवायु में जीवित नहीं रहेगी. फिलहाल, विशेषज्ञ रेप्टाइल कीपर उसकी देखभाल कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − six =