3.2 किलोमीटर लंबी साड़ी पहनकर पैदल चली दुल्हन, संभालने के लिए लगी 250 छात्राएं, ये कैसी शादी हुई भाई?

0
878

श्रीलंका में एक महिला अपनी भव्य शादी और साड़ी की हैरतअंगेज़ लंबाई की वजह से चर्चा में है. ये साड़ी इतनी लंबी थी कि एक स्कूल के दो सौ से ज़्यादा बच्चों को इसे केवल उठाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे एक स्कूल के 250 बच्चों को इस काम के लिए इस्तेमाल किया गया. इस साड़ी की लंबाई हैरतअंगेज़ तौर पर 3.2 किलोमीटर लंबी थी. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि 100 छात्रों को इस शादी में फ़्लावर गर्ल्स भी बनना पड़ा था. ये स्कूल प्रोविंसियल मुख्यमंत्री सरथ एकनायक के नाम पर रखा गया है जो इस शादी के दौरान स्पेशल गेस्ट के तौर पर मौजूद थे.

नेशनल चाइल्ड प्रोटेक्शन अथॉरिटी, इस मामले को गंभीरता से ले रही है. NCPA की चेयरमैन Marini de Livera ने कहा कि हम इस मामले की सख़्ती से जांच कर रहे हैं क्योंकि इस हरकत को हम देश में ट्रेंड के रूप में नहीं देखना चाहते हैं. जो उन्होंने किया वह बच्चों के मानव अधिकारों के खिलाफ था.

बच्चों को एजुकेशन से महरूम किया जाना, उनकी सुरक्षा के खिलवाड़ करना क्राइम है.मारिनी ने कहा कि स्कूली घंटों के दौरान बच्चों को इस तरह के काम में शामिल करना कानून के खिलाफ़ है और दोषियों को इस मामले में 10 साल की सज़ा हो सकती है.

https://www.youtube.com/watch?v=Buhk62z7BFo

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 1 =