Video: इस Restaurant में नहीं है कोई इंसानी Waiter, order लेते और सर्व करते हैं बंदर

0
484

कई लोगों को शौक होता है कि ऐसे Restaurant में जाकर खाना खाएं जहां उनका मन भी बहल जाए. इसी वजह से दुनिया के कई देशों में लोगों की चाहत को ध्यान में रखकर अनोखे Restaurant खोले गये. अब तक आपने hotel में Male और Female Waiter ही देखेंगे. लेकिन हम आपको बता दें कि इस Restaurant में न कोई इंसान है और ना ही किसी तरह के कोई Robots बल्कि ये बंदर है जो कि आपको भोजन करवाते हैं.

जी हां, हम यहां बात कर रहे हैं जापान की राजधानी टोक्यों में स्थित एक Restaurant की जहां आपको Waiters के नाम पर केवल बंदर नज़र आएगें.

बंदर सर्व करते हैं खाना
जी हां, जापान की राजधानी में बना है ये ‘Kabuki’ नामक Restaurant. जहां हर काम केवल बंदर संभालते हैं. इतना ही नहीं बल्कि ये बंदर अपनी सूझ-बूझ और समझदारी के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं. यहां आपको एक भी इंसान काम करते नज़र नहीं आएगा. आपको ये जाकर हैरानी होगी यहां आने वाले लोगों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होती. वे आराम से Order देते हैं और बंदर उन्हे सर्व भी करते हैं.

आपको बता दें कि ये बन्दर न सिर्फ अपना Costume पहने रहते हैं बल्कि साथ ही अपने चेहरे पर मास्क भी पहनते हैं.hotel के मालिक ने इस बात के लिए बकायदा सरकार से अनुमति ली है. जिसमें इन बंदरों को hotel में काम करने के लिए अलग से प्रशिक्षण दिया जाता हैं.हालांकि, अभी ये बंदर केवल 2 घंटे ही hotel का काम कर पाते हैं, जिसके कारण और भी बंदरों को Training दी जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 + ten =