साल में एक ऐसा दिन जब महिलाएं नहीं पहनती है BRA, जानें क्यों?

0
170

हर महिला खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए कई एस्सेसरीज का इस्तेमाल करती है जिसमें से एक है उनके कपड़ों का अभिन्न अंग ‘ब्रा’। जी हाँ, महिलाऐं ब्रा का चुनाव अपने मन-मुताबिक़ और खुद को आकर्षक दिखाने के लिए करती हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि एक ऐसा दिन भी आता है जब महिलाऐं Bra नहीं पहनती हैं। तो आइये जानते है इससे जुड़ी पूरी जानकारी के बारे में।

महिला इस संसार की जननी है। बहुत सी ऐसी बीमारियां होती हैं जिन्हें महिलाओं को ही झेलना होता है। उसी में से एक है ब्रेस्ट कैंसर जिसके लिए कई अभियान चलाये जाते हैं। लेकिन फिर भी इसके प्रति जागरूक नही है। लेकिन आप सभी को पता हो की हर साल इसके लिए जागरूकता फैलाने के लिए 13 October को ‘No Bra Day’ मनाया जाता है।

13 अक्टूबर का वह दिन होता है जब महिलाओं को ब्रा नहीं पहनने को कहा जाता है। इस दिन महिलाओं को ब्रा ना पहनने के लिए प्रेरित किया जाता है। दरअसल में इसे मनाने का रीजन है Breast Cancer Awareness जो हर साल मनाया जाता है। इस दिन कोई भी महिला ब्रा नहीं पहनती बल्कि सभी इसकी जागरूकता को बढ़ाने के लिए इस दिन को अच्छे से मनाती हैं।

इस डे का उद्देश्य ब्रेस्ट कैंसर के प्रति लोगों को जागरुक करना और महिलाओं को Self-Examinations के लिए ज्यादा से ज्यादा आकर्षित करना है। आप सभी को इस बात की जानकारी हो की अगर समय रहते ही यह पता चल जाए की ब्रेस्ट कैंसर है तो इसका इलाज सम्भव होता है और मरीज को बचाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty + 4 =