इस दिन महिलाओं को नहीं पहनने दी जाती ब्रा, वजह हैरान कर देगी

0
118

बहुत सी ऐसी बीमारियां होती हैं जिन्हें महिलाओं को ही झेलना होता है. उसी में से एक है Breast cancer जिसके लिए कई अभियान चलाये जाते हैं. लेकिन फिर भी इसके प्रति जागरूक नही है. लेकिन आप सभी को पता हो की हर साल इसके लिए जागरूकता फैलाने के लिए 13 October को ‘No Bra Day’ मनाया जाता है. अब ये कहा मनाया जाता और कैसे मनाया जाता है इसी विषय में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

13 अक्टूबर का वह दिन होता है जब महिलाओं को bra नहीं पहनने को कहा जाता है. इस दिन महिलाओं को bra ना पहनने के लिए प्रेरित किया जाता है. दरअसल में इसे मनाने का रीजन है Breast Cancer Awareness जो हर साल मनाया जाता है. इस दिन कोई भी महिला bra नहीं पहनती बल्कि सभी इसकी जागरूकता को बढ़ाने के लिए इस दिन को अच्छे से मनाती हैं.

इस डे का उद्देश्य Breast cancer के प्रति लोगों को जागरुक करना और महिलाओं को Self-Examinations के लिए ज्यादा से ज्यादा आकर्षित करना है. आप सभी को इस बात की जानकारी हो की अगर समय रहते ही यह पता चल जाए की Breast cancer है तो इसका इलाज सम्भव होता है और मरीज को बचाया जा सकता है. इतना ही नहीं ये भी बताया जाता है कि इसकी पहचान कैसे की जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − seventeen =