अकेलेपन को दूर करने शख्स घर ले आया कुत्ता, बड़ा होने पर सामने आई खौफनाक सच्चाई

0
425

कुत्तों को इन्सान का सबसे वफादार दोस्त माना जाता है. अगर इंसान का मूड खराब है तो कुत्ते अपनेआप समझ जाते हैं. कुत्ते इंसान का मूड बूस्ट करने के लिए कई तरीके भी अपनाते हैं. कुत्तों की इसी खासियत की वजह से चीन (China) में रहने वाले एक शख्स ने अपने अकेलेपन को दूर करने के लिए कुत्ता पालने का फैसला किया. लेकिन उसे क्या पता था कि जिसे वो अपने घर कुत्ता समझकर ले आया है, वो असल में कोई और ही जानवर था.

मामला चीन के शंघाई (Shanghai) से सामने आया. शंघाई पोस्ट में छपी खबर के मुताबिक़, यहां रहने वाला एक शख्स अकेलेपन से बोर हो गया था. इसी वजह से शख्स अपने घर एक कुत्ता ले आया. जैसे-जैसे ये कुत्ता बड़ा होने लगा शख्स को अजीबोगरीब फीलिंग आने लगी. उसे ऐसा लगने लगा कि ये जानवर ना तो कुत्तों की तरह चलता है ना ही वो उनकी तरह भौंक ही रहा है. इसके अलावा इसके बाल भी अजीब से ही बढ़ रहे थे.

अपनी कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए शख्स ने इस जानवर की तस्वीर ऑनलाइन शेयर की. जब उसने ये तस्वीर डाली, तब उसके सामने अपने पालतू जानवर की सच्चाई खुली. लोगों ने उसे बताया कि जिसे वो कुत्ता समझकर घर ले आया है, वो असल में एक चूहा है. जी हाँ, जिसे शख्स कुत्ता समझकर पाल रहा था, वो असल में एक चूहा था. ये चूहा हूबहू कुत्ते जैसा दिखता था. शख्स ने बताया कि वो अपने एक दोस्त से मिलने पहाड़ी पर गया था. वहां ही उसे ये कुत्ता नजर आया था. वहीं से वो इसे ले आया था.

कुत्ते जैसा दिखने वाला ये चूहा बैम्बू रैट कहलाता है. ये सिर्फ चीन में ही मिलता है. शख्स के दोस्त ने भी उससे माफ़ी मांगी है. लोगों ने इसके लिए शख्स को गिल्ट फील ना करने को कहा है. लोगों ने कहा कि ये चूहा वाकई कुत्ते की तरह नजर आता है. ऐसे में कोई भी कन्फ्यूज हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + 7 =