उड़ान के दौरान पैसेंजर ने फ्लाइट अटेंडेंट को मारा मुक्का, कहासुनी के बाद हुए हमले का वीडियो वायरल

0
117

एयरलाइन के स्टाफ को ये ट्रेनिंग दी जाती है कि उन्हें हर हाल में विनम्र रहना है. केबिन क्रू, फ्लाइट अटेंडेंट सभी को यात्रियों को भगवान की तरह मानकर उनकी सेवा करने का प्रशिक्षण दिया जाता है. कई बार यात्री इसका गलत फायदा उठाते हैं, और बदसलूकी कर बैठते हैं. एक ऐसी घटना सामने आई जहां फ्लाइट अटेंडेंट पर एक पैसेंजर ने मुक्के बरसा दिए. जिसके बाद अब उस पर कड़ी कार्रवाई होने की आशंका है.

अमेरिकन एयरलाइन्स की फ्लाइट 377 में उड़ान के दौरान एक पैसेंजर ने फ्लाइट अटेंडेंट पर मुक्के बरसा दिए. बताया गया कि किसी बात पर हुई कहासुनी के बाद पैसेंजर ने ये कदम उठाया. हालांकि बाद में अमेरिकी एयरलाइन्स ने उसे ताउम्र ट्रैवल से बैन कर दिया है. आरोपी अगर दोषी ठहराया जाता है तो 20 साल तक की सजा भी हो सकती है.

पैसेंजर ने फ्लाइट अटेंडेंट को मार दिया मुक्का तापमान
घटना बुधवार की है, जब अमेरिकन एयरलाइन्स की फ्लाइट 377 जिसने मेक्सिको के लॉस काबोस से लॉस एंजिल्स के लिए उड़ान भरी थी. उसमें एक पैसेंजर ने केबिन क्रू के साथ बदसलूकी की. उड़ान भरने के 20 मिनट बाद फ्लाइट में अटेंडेंट और पैसेंजर के बीच कहासुनी शुरू हुई जब अटेंडेंट भोजन और ड्रिंक्स सर्व कर रहा था, उसी दौरान पैसेंजर फर्स्ट क्लास में खाली लेन देखकर वहां आकर बैठ गया. इस पर अटेंडेंट ने उसे अपनी सीट पर वापस लौटने के लिए कहा था. जिसपर पैसेंजर दोनों मुठिया भींचकर उस पर गुर्राने लगा.

यात्री ने इसके बाद केबिन क्रू को धमकी भी दी, जिसकी शिकायत करने के लिए अटेंडेंट जैसे ही पायलट की तरफ जाने के लिए मुड़ा पीछे से पैसेंजर ने उस पर मुक्के बरसा दिए. इतना होना था कि फ्लाइट में अफरातफरी का माहौल हो गया लोग ओ माई गॉड कहते वीडियो में सुने गए. दरअसल जिस वक्त पायलट और अटेंडेंट के बीच तनातनी चल रही थी एक और यात्री ने घटना का वीडियो अपने कैमरे में कैद कर लिया. जो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है.

आरोपी यात्री की हुई गिरफ्तारी, ताउम्र यात्रा से लगा बैन
आरोपी यात्री की पहचान कैलिफोर्निया के रहने वाले 33 साल के अलेक्ज़ेडर तुंग कुउ ले के रूप में की गई है. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक अगर आरोपी यात्री दोषी करार दिया जाता है तो उसे 20 साल तक की सजा भी हो सकती है. वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक स्थानीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे फ्लाइट जैसे ही लॉस एंजिल्स हवाई अड्डे पर पहुंची, आरोपी यात्री को तुरंत FBI के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही अमेरिकी एयरलाइन्स ने उसे ताउम्र यात्रा से बैन कर दिया है. अमेरिकन एयरलाइन्स ने बाद में एक बयान जारी करते हुए कहा कि “हमारी टीम के सदस्यों के खिलाफ़ हिंसा का कृत्य अमेरिकन एयरलाइन्स द्वारा बर्दाश्त नहीं किया जाता है. दोषी शख्स को भविष्य में कभी भी हमारे साथ यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी”.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 2 =