भाई की शादी में बचे खाने को बहन ने जरूरतमंदों में बांटा, वायरल तस्वीरें देख दिल से खुश हुई पब्लिक

0
533

इस वक्त भारत में शादियों का सीजन चल रहा है. जाहिर सी बात है कि आप भी कई दावतों में शुमार हुए होंगे. किसी भी शादी में खाने (Food) का बर्बाद होना आम बात है. लेकिन खाने की अहमियत का अंदाजा सिर्फ उन्हें ही होता है जिन्हें दो वक्त की रोटी पर भी वक्त पर नहीं मिल पाती है. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक बड़ी ही प्यारी खबर लोगों का दिल जीत रहा है. दरअसल ये खबर सुनने के बाद हर किसी का चेहरा खुशी से खिलखिला उठेगा. यही नहीं हो सकता है आने वाले वक्त में आप भी खाने की वैल्यू समझ उसको शायद ही बर्बाद जाने दें.

सोशल मीडिया पर पश्चिम बंगाल (West Bengal) की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें एक महिला भाई की शादी का बचा हुआ खाना ज़रूरतमंदों में बांटती नजर आ रही है. महिला को रानाघाट रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर भोजन से भरे बड़े बर्तनों के साथ देखा जा सकता है. लोगों को पेपर प्लेट्स पर खाना परोस रही इस महिला की पहचान पापिया कर के तौर पर हुई है. वायरल हो रही इन तस्वीरों को फोटोग्राफर नीलांजन मंडल ने पश्चिम बंगाल के राणाघाट स्टेशन पर अपने कैमरे में कैद किया. अब यही फोटो लोगों का दिल जीत रही है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Calcutta Instagrammers (@ig_calcutta)

इस वाकये के बारे में बताते हुए मंडल ने कहा कि मंडल ने कहा कि उस दिन फोटो में नजर आ रही महिला की भाई की शादी का रिसेप्शन था और बहुत सारा खाना बचा हुआ था. इसलिए उसने इसे ज़रूरतमंदों तक पहुँचाने की ज़िम्मेदारी ली. सोशल मीडिया (Social Media) पर जैसे ही ये फोटो पहुंची वैसे ही लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी. एक यूजर ने कहा कि सच में किसी भी शादी में खाने की बर्बादी को लोगों ने आम समझ लिया है. मगर ऐसे लोग खाने की असल कीमत को समझते हैं. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि ऐसी तस्वीरें हर किसी के जेहन में हमेशा के लिए बस जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − 8 =