सोनिया अभी राजेश बनकर ही रेलवे में करेगी नौकरी, जानें क्या है पूरा मामला

0
441

बरेली |उत्तर प्रदेश के इज्जतनगर रेल कारखाना के Engineer Rajesh Pandey से सोनिया तो बन गए हैं, लेकिन रेलवे यह मानने को तैयार ही नहीं है। इसलिए अब गोरखपुर मुख्यालय की विशेष मेडिकल टीम और कार्मिक विभाग के अधिकारी बरेली आएंगे। सोनिया का मेडिकल परीक्षण होगा। इसके बाद सरकारी कागजों में नाम के परिवर्तन को मोहर लगाई जाएगी। बरहाल, अभी राजेश पांडेय के नाम से ही सोनिया नौकरी करेगी।

New model colony के रहने वाले 2003 से इज्जतनगर रेल कारखाना में नौकरी कर रहे हैं। बचपन से ही राजेश के अंदर लड़की वाली फीलिंग रही। आखिरकार 2017 में राजेश पांडेय ने दिल्ली में Sexologist से संपर्क किया। वहां जाकर अपना लिंग परिवर्तन करा दिया। लिंग परिवर्तन होने के बाद राजेश पांडेय ने अपना नाम सोनिया रख लिया।

रेलवे में राजेश पांडेय नाम से नियुक्ति हुई है। इसलिए अब वह अब सरकारी कागजों में अपना नाम सोनिया रखना चाहते हैं। राजेश ने इस संबंध में गोरखपुर में महाप्रबंधक को पत्र लिखा। मेडिकल रिपोर्ट, सर्जरी संबंधी कागज भी प्रार्थना पत्र के साथ भेजे। लेकिन वहां अधिकारियों ने कहा दिया, इस तरह का रेलवे में ऐसा कोई कानून नहीं है। जिसमें पुरुष से महिला नाम को दर्शाया जाए।

राजेश पांडेय उर्फ सोनिया का कहना है, उनके पास गोरखपुर मुख्यालय से फोन आया था। वहां की एक विशेष टीम इज्जतनगर आएगी। जो प्रिंगर फिंट लेगी। मेडिकल कराएगी। इसके बाद रिपोर्ट को रेल बोर्ड भेजा जाएगा। फिर रेलवे के कागजों में उनका नाम राजेश पांडेय से सोनिया होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − eleven =