Increment के लिए यहाँ कर्मचारियों को खाने पड़ते हैं थप्पड़

0
426

increment की बात सुनते ही सभी कर्मचारियों के चेहरे खिल उठते हैं. जैसे ही Boss increment की बात करते हैं सभी कर्मचारियों को ख़ुशी होती है ऐसे में चीन में ऐसा नहीं होता क्यूंकि चीन के एक office में increment के पहले कर्मचारियों को थप्पड़ खाने पड़ते हैं.

दरअसल में चीन की एक company है जहाँ पर कर्मचारियों के increment के दौरान उन्हें गाल पर जमकर थप्पड़ मारे जाते है और उसके बाद उनका increment किया जाता हैं. चीन की जिस कम्पनी की हम बात कर रहे हैं वहां पर कर्मचारियों के increment के पहले उन्हें या तो थप्पड़ मारे जाते हैं या फिर उन्हें घुटनों के बल चलवाया जाता हैं और उसके बाद उनका increment किया जाता हैं. इस बात का कोई भी कर्मचारी विरोध भी नहीं करता है बल्कि सभी ख़ुशी-ख़ुशी इसे अपनाते हैं और अपना increment करवाते हैं. आपको बता दें कि चीन कि जिस कम्पनी की हम बात कर रहे हैं उसका नाम central Hubei है.

वाकई में यह बहुत ही अजीब है लेकिन सच हैं. इन दिनों इस कम्पनी का एक वीडियो भी बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है जिसे लोग देख रहे हैं और हैरान हो रहे हैं. इंडियन लोगों को इस बात की ख़ुशी होगी कि उनके यहाँ ऐसा नहीं होता और अगर ऐसा हो तो उन्हें इंक्रीमेंट ही नहीं चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × one =