अंग्रेजों ने इस सिख के पगड़ी का उड़ाया था मज़ाक, जवाब में पगड़ी के रंग की खरीद ली 7 रॉल्स रॉयस

0
403

कई बार इंसान अपनी आन-बान और शान के लिए इतना कुछ कर लेता है, जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही कानी बताने जा रहे हैं, जिसे पढ़कर आपको अच्छा लगेगा. ये कहानी है इंग्लैड में रहने वाला एक अरबपति सरदार की. वर्तमान में ये सोशल मीडिया (Social Media) पर चर्चा में है. इनका नाम है (Ruben Singh) रूबेन सिंह. ये AlldayPA कंपनी के मालिक हैं. कहा जाता है कि एक बार एक अंग्रेज ने उनकी पगड़ी पर कमेंट किया था और नस्लभेदी टिप्पणी की थी. ठीक उसी समय रूबेन सिंह ने अंग्रेज़ को चैलेंज कर दिया था कि जितने रंग की पगड़ी रहेगी, उतनी ही रॉल्स रॉयस गाड़ी रहेगी.रुबेन सिंह को ‘British Bill Gates’ कहा जाता था.

मगर विषम परिस्थिति होने के कारण उनकी स्थिति खराब हो गई. एक वक्त में रूबेन सिंह का कारोबार 10 मिलियन पाउंड से अधिक था, मगर स्थिति ऐसी खराब हुई कि 1 पाउंड में उन्हें उनका कारोबार बेचना पड़ा.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Reuben Singh (@singhreuben)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Reuben Singh (@singhreuben)

रूबेन सिंह ने 17 साल की उम्र से अपना कारोबार शुरु किया था, जानकारी के लिए बता दें कि 90 के दशक में रुबेन सिंह का इंग्लैंड में कपड़ों का बड़ा बिजनेस था. उस दौर में उनका ब्रांड ब्रिटेन के सबसे मशहूर ब्रांड्स में से एक था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + twenty =