‘एडल्ट’ वेबसाइट की CEO बनी मुंबई में पैदा हुई यह लड़की, जानिए कौन हैं आम्रपाली गण

0
563

लंदन स्थित एडल्ट कंटेंट वेबसाइट OnlyFans ने मुंबई में पैदा हुई आम्रपाली गण को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त करने की घोषणा की है. इसके साथ ही आम्रपाली गण उर्फ ‘एमी’ उन भारतवंशियों की लिस्ट में शामिल हो गईं हैं, जिन्हें विदेशी कंपनी में टॉप मैनेजमेंट के पद पर मनोनीत किया गया है. हाल ही में पराग अग्रवाल ट्विटर के CEO के पद पर नियुक्त हुए हैं.

भारतवंशी बनीं विदेशी कंपनी में CEO
आम्रपाली गण की ए़डल्ट कंटेंट प्रसारित करने वाली वेबसाइट OnlyFans की नई CEO के रूप में नियुक्ति कंपनी के संस्थापक टिम स्टोकली (Tim Stokely) के इस्तीफा देने के बाद की गई है. OnlyFans के सीईओ रहे टिम स्टोकली ने अपने पद से इसलिए इस्तीफा दिया है, क्योंकि वह इस समय दूसरे प्रोजेक्ट पर बिजी हैं. फिलहाल एडल्ट कंटेंट वाली कंपनी का CEO बनने के बाद आम्रपाली इंटरनेट पर छा गई हैं.

इस समय इंटरनेट पर हर कोई यह जानना चाह रहा है कि आखिर आम्रपाली गण कौन हैं तथा उनका भारत से कनेक्शन क्या है? इसके अलावा लोग OnlyFans के बारे में भी जानना चाहते हैं कि यह किस तरह की वेबसाइट है और इसे एडल्ट कंटेंट वेबसाइट क्यों कहा जा रहा है! लोगों को यह जानने में भी दिलचस्पी है कि OnlyFans से लोग कैसे जुड़ते हैं?

जानिए कौन हैं आम्रपाली गण?
आम्रपाली गण मुंबई में पैदा हुई थीं. हालांकि शुरुआत से ही वह अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहती हैं. उनकी शिक्षा भी वहीं से हुई है. आम्रपाली ने FIDM से मर्चेंडाइज मार्केटिंग में डिग्री ली है. कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी से उन्होंने पब्लिक रिलेशन तथा ऑर्गनाइजेशनल कम्युनिकेशन में डिग्री हासिल की है. इसके साथ ही उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से प्रमाण-पत्र हासिल किया है.

36 साल की आम्रपाली गण पिछले 4 साल से आर्केड एजेंसी में सलाहकार के रूप में काम कर रही थीं. OnlyFans की नई CEO बनने से पहले वह कंपनी की चीफ डिस्ट्रिब्यूशन और कम्युनिकेशन ऑफिसर थीं. वहीं उन्होंने कैनबिस कैफे की डिस्ट्रिब्यूशन और एड की उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया है. साल 2008 से 2016 तक उन्होंने अलग-अलग स्टार्टअप्स में मार्केटिंग का काम संभाला है.

जानिए क्या है OnlyFans?
OnlyFans एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जो एडल्ट कंटेट प्रोवाइड कराता है. साल 2016 में इसकी स्थापना की गई थी. हालांकि यह लाइमलाइट में कोरोना महामारी के दौरान आया. एडल्ट कंटेंट लिखने वाले ज्यादातर लोगों ने इसे लॉकडाउन के दौरान ज्वाइन किया. इस प्लेटफॉर्म पर बहुत सारी लड़कियां और महिलाएं अपनी न्यूड तस्वीरें बेचकर पैसे कमाती हैं. अभी इस प्लेटफॉर्म के 180 मिलियन से अधिक यूजर हैं. वहीं दो मिलियन से अधिक लोग यहां कंटेंट बनाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine − 3 =