बाघिन अपने 5 बच्चों के साथ सड़क पर जा रही थी, दुर्लभ नज़ारा देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, कहा- पांच पांडवों के साथ कुंती…

0
103

बाघ दुर्लभ, मायावी जानवर हैं, यही वजह है कि बाघ को उसके प्राकृतिक आवास में देखने का रोमांच भी अनोखा है. जंगल में बाघ को देखना हमेशा एक आकर्षक और जीवन में एक बार मिलने वाला अनुभव है. हालांकि, इस बार, कुछ भाग्यशाली पर्यटकों को अपनी हालिया सफारी यात्रा के दौरान एक नहीं, बल्कि 6 बाघों को देखने का दुर्लभ अवसर मिला.

भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा द्वारा शेयर किए गए वीडियो में एक बाघिन को सफारी रास्ता पार करते हुए दिखाया गया है, जबकि उत्साहित पर्यटकों को बैकग्राउंड में बकबक करते हुए सुना जा सकता है. बाघिन अकेली नहीं है और झुंड का नेतृत्व करते हुए उसके पांच बच्चों को एक-एक करके सड़क पार करते हुए देखा जा सकता है. पांच छोटे बाघ शावक जल्दी से अपनी मां के पीछे जंगल में चले जाते हैं, जिससे पर्यटक मंत्रमुग्ध हो जाते हैं.

आईएफएस अधिकारी ने कैप्शन में लिखा, “कुंती ने पांच पांडवों के साथ दर्शन दिए. मुझे नहीं पता कि महिला किसको ऊंची आवाज में बैठने का आदेश दे रही थी.”

कहने की जरूरत नहीं है कि वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स को खुश कर दिया है, जो आकर्षक दृश्य को पसंद करते हैं, जबकि कई लोग कामना करते हैं कि वे इस दुर्लभ क्षण को देखने के लिए वहां हों. शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को अब तक 13 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है, साथ ही ढेरों कमेंट्स भी मिले हैं.

एक यूजर ने लिखा, ‘कमाल है सर. क्या मैं जान सकता हूं कि यह कौन सा टाइगर रिजर्व या अभयारण्य है?” एक अन्य ने लिखा, ”मेरी सुबह शुरू करने का एक प्यारा तरीका. शुक्रिया. मैं अपने रास्ते में और आने की आशा करता हूं.” तीसरे ने शोर मचाने और बाघ परिवार को परेशान करने के लिए पर्यटकों की आलोचना की. उन्होंने लिखा, “क्या उन्हें सफारी पर चुप नहीं रहना चाहिए?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 3 =