11 साल की उम्र में 147 किलो का ये बच्चा वजन कम करने के लिए अपना रहा है ऐसे तरीके, जिसे देखकर आप हो जाएगे बेहोश..

0
171

मोटापे से हर कोई परेशान रहता है और इसे दूर करने के लिए कई जतन करता है. मोटापे के कारण इंसान को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में उसके रोज़ के काम में भी समस्या आती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे लड़के के बारे में बता रहे है जिसके मोटापे को कम करने के लिए अजीब-अजीब तरीके अपनाये जाते है. ये लड़का चीन का रहना वाला 11 साल का ली हैंग है. ली को ‘Prader Willi Syndrome’ नाम की बीमारी है. इसमें उसका मोटापा इतना होगया है कि वो ना जाने क्या क्या कर रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ली का वजन 11 साल की उम्र में ही 147 किलो है जो उसके लिए किसी बड़ी मुसीबत से कम नहीं है. लेकिन खास बात तो ये है कि ली के बढ़ते वजन को जिस तरह से कम किया जाता है उस तरीके को सुनकर आप भी हैरान हो जायेंगे. ली के वजन को ‘हुओ लियो’ नाम के Treatment से कम किया जाता है. इस Treatment में ली के शरीर पर आग लगाकर उसके फैट को जलाया जाता है.

चीन में ये Treatment Common है. इस Treatment में व्यक्ति के शरीर के फैट वाले हिस्से पर गीला Towel रखकर उस पर आग लगा दी जाती है. और फिर ये आग शरीर के fat को बर्न करती जाती है. अगर आपको भी अपना मोटापा कम करना है तो चीन चले जाएँ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − 16 =