बाघ के बच्चे को मां की तरह पाल रही है या चिंपैजी, वीडियो देख बेहद भावुक हो जाएंगे आप

0
111

कौन कहता है कि जानवरों में दिल और दिमाग नहीं होता. ये जानवर इंसानों की तरह ही सोचने समझने की शक्ति रखते हैं. तभी तो इनमें बेहिसाब और बिना किसी शर्त सभी के लिए प्यार होता है. इसी तरह से एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक चिंपैंजी बाघ के बच्चे को लाड करता नजर आ रहा है और अपने बच्चे की तरह उसे बोतल से दूध भी पिला रहा है. ट्विटर पर आईएफएस सम्राट गौड़ा ने ये वीडियो शेयर किया जो नेटिजंस खूब पसंद कर रहे हैं.

आपका दिन बना देगा यह वीडियो
ट्विटर पर अपने फनी और मोटिवेशनल वीडियो शेयर कर चर्चा में रहने वाले भारतीय आईएफएस अधिकारी डॉ सम्राट गौड़ा ने हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया और लिखा कि ‘इस खूबसूरत क्लिप के लिए कोई सूटेबल कैप्शन बताएं…’ दरअसल यह वीडियो है ही इतना प्यारा जिसकी खूबसूरती बयां करने में यकीनन शब्द भी कम पड़ जाएं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से एक चिंपैंजी अपने बच्चों के साथ टाइगर के तीन छोटे बच्चों को दुलार करता नजर आ रहा है और जब छोटे-छोटे टाइगर के बच्चों को भूख लगी तो उन्हें बोतल से दूध भी पिलाता हुआ दिख रहा है. ट्विटर पर ममता से भरा हुआ ये वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है और अब तक 10 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं.

34 सेकंड का ये वीडियो नेटिजंस को बहुत पसंद आ रहा है और इसे देखकर यूजर्स कह रहे हैं कि ‘हम इंसानों को भी इन जानवरों से सीखना चाहिए जो निस्वार्थ होकर प्रेम करते हैं.’ एक यूजर ने लिखा कि ‘जानवर इंसानों से कई गुना बेहतर हैं.’ वहीं एक और यूज़र ने लिखा कि ‘प्यार और चिंता से भरे दिल के लिए रंग, जाति, पंथ कोई मायने नहीं रखता.’ तो इस पर एक यूजर ने कमेंट कर लिखा कि ‘अब, मैं समझता हूं कि शहर में चिड़ियाघर क्यों होते है, तथाकथित मानव को याद दिलाने के लिए सभी के लिए प्यार और देखभाल कितना जरूरी है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − eighteen =