महिलाएं सेक्स से ज्यादा पसंद करती हैं Masturbation, ये है कारण

0
921

शारीरिक सम्बन्ध यानि सेक्स सभी की लाइफ का एक अहम हिस्सा है. यह ऐसी चीज़ है जिसका इंटरेस्ट लोगों में कभी खत्म नहीं होता. जब भी लोगों का मूड होता है वो अपने साथी के साथ करने के लिए तैयार रहते हैं. लेकिन कई बार पार्टनर के साथ ना होने से ये परेशानी आती है कि वो इस पल का आनंद नहीं उठा पाती. ऐसे मौकों पर जब पार्टनर नहीं मिलता तो स्त्री और पुरुष दोनों हस्तमैथुन (मास्टरबेशन) का सहारा लेते हैं. कई बार लोगों को न चाहकर भी ऐसा करना पड़ता है. ज्यादातर महिलाओं को सेक्स से ज्यादा मास्टरबेशन में मजा आता है. मास्टरबैशन जितना पुरुष करते हैं उतना ही महिलाएं भी करती हैं और अपने आप को संतुष्ट करती हैं. अगर आप भी नहीं जानते तो हम बता देते हैं ऐसा क्यों.

ये महिलाएं करती है ज्यादा हस्थमैथुन

शोध से सामने आया कि जिन महिलाओ का टेस्टोस्टेरोन स्तर जितना ज्यादा है उनमे मास्टरबेशन की चाहत भी उतनी ज्यादा है, सुनने में रोचक है, ना पर चौंकाने वाली बात तो आगे है. जिन महिलाओ का टेस्टोस्टेरोन स्तर जितना ज्यादा है उनमे अपने मेल साथी के साथ सेक्स करने की चाहत भी उतनी कम है.

ज्यादा होती है तलब

शोधकर्ताओ ने अनुमान लगाया की ज्यादा टेस्टोस्टेरोन के स्तर का होना ज्यादा तनाव का होना, इसलिए बिना कोई पार्टनर को सर्च किये आसान तरीके से संतुष्ट होना पसंद करती है. इसलिए मास्टरबेशन का सहारा लेती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × one =