तो इसलिए लडकियां पहनती हैं टाइट जींस, इसके पीछे की वजह जानकर हर कोई हो जाएगा हैरान…

0
227

google पर search करें तो हम पाते हैं कि, गूगल ऐसे प्रश्नों से भरा पड़ा है जिसमें लोग यह जानना चाहते हैं कि आखिर लड़कियां टाइट जींस क्यों पहना करती हैं। आजकल जींस का चलन जोरों पर है। औरतें हों या पुरुष दोनों ही जमकर जींस पहन रहे हैं। आजकल तरह-तरह की जींस का चलन मार्केट में है। लो-वेस्ट से लेकर स्ट्रेट और टाइट फिटिंग तक की जींसें चल रही हैं। लेकिन जो चीज सबसे ज्यादा चौकाने वाली है वो है लड़कियों की हद से ज्यादा टाइट जींस।
ये आपको भी अच्छे से पता होगा, आजकल लड़कियां हद से ज्यादा tight jeans पहना करती हैं। इतना टाइट जींस पहनने से पैरो पर दबाव तो पड़ता ही है। इसक साथ ही रक्त के सुचारू रूप से संचालन मे भी बाधा आती है। जिसके कारण आपके पैरो पर सूजन होने का खतरा बबढ़ ही जाता है। लेकिन फिर भी यह jeans लड़कियों कि पहली पंसद होती है।

आज हम आपको इसका सबसे बड़ा कारण बताने जा रहे है। एक report के अनुसार, महिलाओं के जींस इस प्रकार टाइट पहनने का सबसे बड़ा कारण यह है कि वह खुद को स्लिम और हॉट दिखाना चाहती हैं। आज के समय मे हर पांच में से एक लड़की अपने बढ़ते वजन से काफी परेशान रहने लगी है।

जिन लडकियों का वजन थोड़ा ज्यादा हो ऐसे मे यदि वो ढीले कपड़े पहनती है तो वह ज्यादा मोटी दिखाई देने लगती है उस मोटापा को कम दिखाने के लिये वो इस प्रकार के जींस का उपयोग करती है। ताकि वह हर जगह आसानी से रह सके और सामान्य दिखाई दे सकें।

बताया जाता है, पश्चिमी देशों में जब जींस कल्चर शुरू हुआ था तब लड़कियां उसे ना ही मात्र स्टाइल के तौर पर बल्कि लड़कों को इंप्रेस करने के लिए भी पहना करती थी। आधुनिक जमाने में परंपरा बन चुकी टाईट जींस का कनेक्शन इस तथ्य से भी जोड़ा जाता है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर दिए गये जवाबों की माने तो कुछ लड़कियां अपनी दोस्तों पर भी रौब जमाने के लिए टाईट जींस पहना करती हैं। कुल मिलाकर अगर कहा जाय तो जींस लड़कों की तरह लड़कियों के लिए भी स्टाइल स्टेटमेंट है तो गलत नहीं होगा।

इसके साथ ही लड़की आज हर समय अपने आप को फैशन के अनुसार ही रखना चाहती है विभिन्न टीवी सीरियल के माध्यम से वह बहुत से फैशन वाले हीरोइनों को देख कर उनके जैसा बनने कि कोशिश जरूर करती है जिससे वह सुंदर और आकर्षक दिखाई दे सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + fifteen =