जानिए शादी के बाद महिलाओं में क्यों कम हो जाती है सेक्स करने की चाहत

0
684

शादी होने के बाद पति पत्नी के बीच शारीरिक सम्बन्ध बेहद जरुरी माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि शादी के बाद शारीरिक सम्बन्ध नहीं बनते हैं तो पति पत्नी के रिश्तो के बीच दरार आ जाती हैं या फिर यूँ कहे कि रिश्ते जल्द ही खत्म हो जाते हैं. कुछ लोग ऐसे होते हैं जो शादी से पहले sex करना पसंद करते हैं तो कुछ लोग शादी के बाद sex करना जरुरी समझते है.

एक research में बताया गया कि शादी होने के करीब एक साल बाद sex की इच्छा कम हो जाती हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं sex से जुड़ी कुछ ऐसी ही अनसुनी बातों के बारे में जिनसे आप अभी तक वाकिफ नहीं होंगे. रिसर्च के मुताबिक शादी के बाद लोगों में sex की इच्छा खत्म हो जाती हैं क्योंकि बच्चे होने के बाद वह सेक्स करना जरुरी नहीं समझते हैं.

इसके अलावा शादी के बाद अधिक जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं जिसके चलते लोग अपनी जिम्मेदारियां निभाने लगते हैं और ऐसे में उनके ऊपर काफी स्ट्रेस रहता हैं जो उन्हें sex से दूर रखता है. महिलाओं का मानना है कि बच्चे होने के बाद वह खुद के लिए time नहीं निकाल पाती हैं और दिनभर की थकान के बाद वह सेक्स के बजाय भरपूर नींद लेना पसंद करती हैं.

ऐसा अभी कहा जाता है कि शादी के करीब एक साल बाद पति पत्नी के रिश्तों में लड़ाई झगडे अधिक होने लगते हैं जो उनकी सेक्स इच्छा को धीरे-धीरे ख़त्म कर देते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two + 6 =