पंडित जी से ग्रह-नक्षत्र दिखवाकर प्रेग्नेंट हो रही हैं महिलाएं, ज्योतिषी बताता है कब आना है करीब?

0
131

भारत में ज्योतिष विद्या (Astrology) को काफी महत्व दिया जाता है. यहां के लोग ग्रह- नक्षत्र में काफी यकीन करते हैं. लोग अपनी किस्मत बदलने के लिए अपने नाम से लेकर कई तरह के बदलाव कर देते हैं. कई तरह लो अंगूठियां, कई तरह के टोटके भी अपनाए जाते हैं. सबकुछ गुड लक के लिए किया जाता है. लेकिन अगर आपको आजतक लगता था कि ऐसे सुपरष्टिषन सिर्फ भारत के लोगों में है, तो आप गलत हैं. इस तरह का विश्वास दुनिया के बाकी हिस्सों में भी लोगों के अंदर है. सोशल मीडिया पर ऐसे ही कुछ लोगों ने अपना अनुभव शेयर किया.

कई लोगों के दिन की शुरुआत अपने राशिफल को देखने के साथ ही होती है. ये लोग जानना चाहते हैं कि उनका आज का दिन कैसा जाएगा? इसके हिसाब से वो पूरे दिन की प्लानिंग करते राशिफल में लिखा है कि किसी से मतभेद हो सकता है तो वो पूरे दिन मूड शांत रखने की कोशिश करते हैं. अगर बाहर हादसे के बारे में भविष्वाणी की गई है, तो वो बाहर जाना अवॉयड कतरते हैं. लेकिन कई बार सब कुछ प्लान करने के बाद भी चीजें मन के मुताबिक़ नहीं हो पाती.ऐसे ही कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर अपने साथ हुई नक्षत्रों के धोखे की कहानी शेयर की है. इसमें महिलाएं भी शामिल हैं, जिन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी भी प्लान की थी.

बन गया है नया ट्रेंड
news.com.au की एक रिपोर्ट के मुताबिक़,अब लोगों में एक नया ट्रेंड चल गया है. इसमें कपल ज्योतिष के हिसाब से प्रेग्नेंसी प्लान कर रहे हैं. ये ग्रहों की दशा के हिसाब से कंसीव करने की कोशिश करते हैं ताकि बच्चा सही समय पर पैदा हो. जब उसका जन्म हो तब सारे तारे उसके फेवर में हो. इससे भविष्य में उसे किसी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े. रेडिट पर कई महिलाओं ने इस बात को स्वीकारा है. ये खुलासा तब हुआ जब एक महिला ने रेडिट पर कि क्या किसी ने अपने बच्चे के भविष्य के लिए नक्षत्रों के हिसाब से प्रेग्नेंसी प्लान की है?

कई के साथ हुआ धोखा
इस सवाल के जवाब में कई महिलाओं ने इससे सहमति जताई. जिस महिला ने ये सवाल किया, उसने आगे ये भी लिखा कि वैसे तो वो जो होता है अच्छा होता है के कांसेप्ट पर यकीन करती है. लेकिन बच्चे के लिए उसने भी ये ट्रेंड अपनाया है. इस थ्रेड पर कुछ ही देर में कई लोगों के रेस्पोंस आने लगे. कई ने माना कि वो भी ऐसा कर चुके हैं. लेकिन कुछ के मुताबिक़, सब कुछ प्लान करने के बाद भी कई महिलाओं ने गलत नक्षत्र में बच्चे को जन्म दे दिया. ऐसा कई कारणों इसमें प्री-मैच्योर लेबर से लेकर कई अन्य कॉम्प्लिकेशन वजह बने. हालांकि, कई ने इसे अपने बच्चे के भविष्य के लिए लिया गया एक अच्छा रिस्क बताया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + fourteen =