OMG !! इन देशों में होती है अजीबोगरीब Virginity test की परम्परा, जान कर उड़ जाएंगे होश

0
7208

21 वीं सदी में पहुंचकर भी दुनिया में ऐसे कई देश है और समुदाय हैं जहां लड़की की वर्जिनिटी को उनके पवित्रता से जोड़कर देखते हैं. 14 वीं सदी के आसपास वर्जिनिटी को आध्‍यात्‍म के पहलू से जोड़कर देखा जाता था.16 वीं सदी में वर्जिन होना एक बीमारी के तरह होता था जिसका इलाज सिर्फ सेक्‍स था.

समय बदलता रहा और लोगों की सोच भी. आज लोग इसे महिलाओं के चरित्र और उनके पवित्रता के साथ जोड़कर देखते हैं. इसलिए आज भी दुनियाभर में वर्जिनिटी टेस्‍ट किया जाता है. आइए जानते है कि दुनियाभर में आज भी कहां महिलाओं के साथ वर्जिनिटी टेस्‍ट के नाम पर बदसलूकी होती हैं…

जिंदा दफन कर देते थे
रोम में कुछ साल पहले एक बहुत ही क्रूर प्रथा प्रचलित थी. इसके अंतर्गत लड़की को तीस साल की उम्र तक अपनी वर्जिनिटी को बचाए रखना पड़ता था. इससे पहले अगर वो अपनी वर्जिनिटी खो देती थी तो उसे ज़िन्दा दफ़ना दिया जाता था.

कुंआरी दुल्‍हनों चोरी की जाती थी

चीन के कुछ इलाकों में 1940 तक दुल्हनों का अपहरण कर लिया जाता था. कुछ ऐसी प्रताड़ना जापान में भी नई नवेली दुल्हनों के साथ होती थी. जापान में इस तरह का अंतिम मामला 1959 में दर्ज किया गया था. इसके अलावा 1800 ईस्वी तक आयरलैंड में भी दुल्हनों की चोरी एक गंभीर समस्या थी.

ईसाई धर्म ग्रंथों में भी कुंवारी महिलाओं को पाने के लिए पूरे गांवों में कत्लेआम से संबंधित कहानियों का उल्लेख है. इस तरह के महिला अपराधों में रोम भी अछूता नहीं था, रोम में भी शादी के दौरान दुल्हनों का अपहरण कर लिया जाता था.

सफेद कपड़े में समेट कर रखते हैं
सऊदी अरब और मिस्र समेत कई मुस्लिम देशों में एक अजीब प्रथा प्रचलित है. इसके अंतर्गत शादी के दिन लड़की को अपना अंगूठा सफेद कपड़े में लपेट कर कुछ देर के लिए अपनी योनि में रखना होता है. इसे बाहर निकालने पर यदि कपड़े पर खून होता है तो उसे लोग वर्जिन मान लेते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × five =